केरल में भी नहीं मिल रहा शशि थरूर को समर्थन , अध्यक्ष चुनाव में एकतरफा हुए दिग्गज कांग्रेसी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 04 अक्टूबर 2022। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर गृहराज्य केरल में ही समर्थन के लिए तरसते नजर आ रहे हैं। जबकि, उनके प्रतिद्विंदी मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में केरल कांग्रेस के ही की दिग्गज खड़े हो गए हैं। इसके अलावा उन्हें कर्नाटक समेत अन्य राज्यों से भी समर्थन मिलता दिख रहा है। पार्टी के शीर्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। 8 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के सुधाकरण खड़गे के समर्थन में आ गए हैं। खास बात है कि सुधाकरण के आलोचकों का मानना था कि वह थरूर के साथ हैं, लेकिन खुद प्रदेश प्रमुख ने स्थिति साफ कर दी है। उनका कहना है कि खड़गे कभी भी संघ परिवार के साथ समझौता नहीं करेंगे। उनका कहना है कि सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में 60 साल गुजारने वाले खड़गे बेहतर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रमुख होंगे।

इसके अलावा कांग्रेस के एक और दिग्गज एके एंटनी भी खड़गे के नामांकन का समर्थन किया था। कई लोगों की मानना है कि गांधी पारिवार के प्रति कांग्रेस कार्यकर्ताओं का लगाव खड़गे के पक्ष में वोट ले जा सकता है। अध्यक्ष पद के लिए केपीसीसी इंदिरा भवन मुख्यालय में गुप्त बैलेट का आयोजन करेगा। केपीसीसी संगठन सचिव टीयू राधाकृष्णनन ने सदस्यों से वोटर आईडी प्राप्त करने की अपील की है। पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चंडी, केपीसीसी कार्यकारी अध्यक्ष कोडीकुनील सुरेश, विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, रमेश चेन्नीथला और पूर्व मंत्री वीएस शिवकुमार भी खड़गे के समर्थन में बात कर रहे हैं।

थरूर को नहीं मिलता दिख रहा समर्थन
खड़गे के मुकाबले थरूर को प्रदेश में भारी समर्थन नहीं मिल रहा है। इंडिया टुडे से बातचीत में लोकसभा में कांग्रेस के चीफ व्हिप के सुरेश ने कहा था, ‘शशि थरूर को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। वह एक अंतरराष्ट्रीय व्यक्ति हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यहां आम सहमति से उम्मीदवार चुना जाना चाहिए। हम अभी भी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए अनुरोध कर रहे हैं।’ एक अन्य सांसद बेनी बेहनान ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता शशि थरूर लड़ेंगे और वह पार्टी आलाकमान के निर्देशों को मानेंगे।

Leave a Reply

Next Post

आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली जेल डीजी के कत्ल की जिम्मेदारी, दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर हैं अमित शाह

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जम्मू-कश्मीर 04 अक्टूबर 2022। जम्मू-कश्मीर में डीजी (जेल) हेमंत लोहिया की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। खबर है कि हत्या की जिम्मेदारी द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। इस संगठन का नाम केंद्र शासित प्रदेश में हुई टारगेट किलिंग में भी […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई