मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर का युद्धस्तर पर कर रही विकासः केंद्रीय मंत्री मेघवाल

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जम्मू 11 जून 2023। केंद्रीय कानून-न्याय और संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शनिवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाया है और ऐतिहासिक कार्य अब धरातल पर दिखाई दे रहे हैं। मेघवाल अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना के साथ, केंद्रीय मंत्री ने पुंछ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया, एक लाभार्थी सम्मेलन, बुद्ध अमरनाथ में मत्था टेका और राजौरी और पुंछ जिलों में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित पुंछ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मेघवाल ने कहा कि नौ साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए देश के विभिन्न संसदीय क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाला और पिछले नौ वर्षों के दौरान उन्होंने अपनी विकासात्मक परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से भारत के इतिहास में एक नया अध्याय लिखा है, जिससे देश में प्रगति और समृद्धि आई है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने भी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाया है और ऐतिहासिक कार्य अब धरातल पर दिखाई दे रहे हैं। मेघवाल ने कहा कि सरकार की योजनाओं ने यूटी के लोगों के जीवन स्तर में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पुंछ और अन्य क्षेत्रों के लिए बेहतर सड़क संपर्क के लिए विभिन्न परियोजनाएं जोरों पर हैं, जिसके पूरा होने पर यात्रा का समय कम होगा और लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिन्हें तलाशने और विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने हाल ही में मिली कलाकृतियों का भी विशेष उल्लेख किया और इस मामले को संस्कृति मंत्रालय के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया।

मेघवाल ने पुंछ जिले के थन्नामंडी में लाभार्थी सम्मेलन में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों से बातचीत की, जिन्होंने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया है और उन्हें योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने आसपास के लोगों की मदद करने के लिए कहा। पुंछ और राजौरी   जिलों की अपनी यात्रा के दौरान, मंत्री ने राजौरी में सोंगल सुरंग और पुंछ में सीआरएफ के तहत निर्मित एक पुल का भी उद्घाटन किया। मेघवाल ने कहा कि विकास परियोजनाओं पर युद्धस्तर पर काम हो रहा है, सुरक्षा ग्रिड को मजबूत किया गया है और डीबीटी मोड के माध्यम से भ्रष्टाचार को कम किया गया है।

रविंदर रैना ने कहा कि विभिन्न संसदीय क्षेत्रों में केंद्रीय मंत्री का दौरा मोदी सरकार की चिंता को दर्शाता है, जिसका उद्देश्य लोगों को उनके दरवाजे तक पहुंचाना है, उन्हें सरकारी योजनाओं से अवगत कराना है और उसी के बारे में प्रतिक्रिया भी प्राप्त करना है। भाजपा महासचिव विबोध गुप्ता ने भी सार्वजनिक रैली और लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित किया, जहां उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं और योजनाओं के बारे में बात की, जिन्हें राजौरी और पुंछ तक बढ़ाया गया है।उन्होंने पहाड़ी भाषी लोगों की बेहतरी और उन्हें एसटी का दर्जा देने के लिए गहरी दिलचस्पी लेने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Next Post

भारत की स्वच्छ ऊर्जा आयात करने की प्रतिबद्धता से  जलविद्युत विकास का ‘नया द्वार' खुला: प्रचंड

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव काठमांडू 11 जून 2023। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ ने कहा है कि अगले दस वर्षों में नेपाल से 10,000 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा आयात करने की भारत की प्रतिबद्धता ने दक्षिण एशिया में जलविद्युत विकास के लिए एक ‘नया द्वार’ खोल दिया है। उन्होंने […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई