प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट, मंडी में पहाड़ी से घर पर गिरा मलबा, युवक की मौत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

शिमला 16 जुलाई 2023। ऑरेंज अलर्ट के बीच हिमाचल प्रदेश में आज बारिश का क्रम जारी है। मंडी जिले के सराज छतरी की ग्राम पंचायत बगड़ाथाच के मिहाच गांव में एक घर पर बीती रात पहाड़ी से मलबा गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं कांढापतन में पुलिस को ब्यास नदी में एक शव बरामद हुआ है। मतृक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। लड़भड़ोल-सांडापतन सड़क मार्ग गोरा और तैण के समीप भारी भरकम चट्टानें गिरने से अवरुद्ध हो गया है। चंबा-तीसा मार्ग कल्हेल के पास भूस्खलन होने से बंद हो गया है।

मंडी कुल्लू नेशनल हाईवे 6 मील के पास भूस्खलन होने से बंद हो गया जिसे कुछ देर बाद बहाल कर दिया गया है। प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 21 तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। राजधानी शिमला और धर्मशाला में सुबह झमाझम बारिश हुई। 

यमुना खतरे के निशान से ऊपर, और बारिश से बिगड़ सकते हैं हालात; राहत शिवर पहुंचे सीएम

नई दिल्ली। यमुना के विकराल रूप ने दिल्ली की सड़कों पर पानी-पानी कर दिया। रिकोर्ड तोड़ बढ़ोतरी के बाद अब जलस्तर में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि, नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली में शनिवार शाम को हुई बारिश ने दिल्लीवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया। आज भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है।

हमने कभी दिल्ली की ऐसी हालत नहीं होने दी: कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि हम दिल्ली में बाढ़ पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं। इस बाढ़ के बाद जो कुछ देखने को मिल रहा है वो दुखद है। आज दिल्ली में तीन नहीं चार पार्टी हो गई हैं। आज अफसर भी अलग अपनी प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। एपेक्स कमेटी दिल्ली में मौजूद हैं। उस कमेटी में दिल्ली और केंद्र के सभी अहम अधिकारी मौजूद होते हैं। इस कमेटी के चेयमैन दिल्ली के सीएम होते हैं। इस कमेटी की मीटिंग में ये फैसला लिया जाता है की मॉनसून से पहले जो कदम उठाने चाहिए थे वो लिए गए हैं या नहीं। दोनों सरकार ये बता दें कि आखिर कितनी बैठकें इन्होंने की हैं। हमारी 15 साल की सरकार में भी बाढ़ की स्थिति आई है लेकिन ऐसे हालत कभी नहीं होने दिए।

Leave a Reply

Next Post

यूएस में भारतीय-अमेरिकियों ने खालिस्तानी हमलों के विरोध में की रैली, इंडिया के समर्थन में लगाए नारे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 16 जुलाई 2023। भारतीय वाणिज्य दूतावास में हाल में खालिस्तान समर्थकों द्वारा आगजनी की कोशिश किये जाने के बाद बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकियों ने भारत के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए यहां वाणिज्य दूतावास के बाहर एक शांति रैली आयोजित की। […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला