कोरोना अलर्टः दिल्ली में बंद हो सकते हैं सरकारी दफ्तर, आज सीएम और एलजी की बैठक

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच दिल्ली सरकार परिवहन व स्वास्थ्य सरीखी बेहद जरूरी सेवाओं को छोड़कर बृहस्पतिवार से अपने दूसरे दफ्तर बंद कर सकती है। इसका फैसला उपराज्यपाल अनिल बैजल व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलाधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक के बाद लिया जाएगा।दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि सरकार अपनी उन सेवाओं को बंद करने का विचार कर रही रही है, जिनसे बड़े पैमाने पर आम लोग प्रभावित नहीं होंगे। इसमें परिवहन विभाग का एमएलओ दफ्तर, आबकारी विभाग के दफ्तर, राजस्व विभाग, रजिस्ट्रार दफ्तर समेत करीब 86 दूसरे कार्यालय शामिल हैं।

वहीं, मॉल व स्थानीय बाजारों को भी क्रमिक रूप से बंद किया जा सकता है। स्वास्थ्य, डीटीसी, मेट्रो, जल बोर्ड, बिजली समेत 68 सेवाएं ऐसी हैं, जिनको बंद करना संभव नहीं है। इनके दफ्तरों को अतिरिक्त एहतियात बरतते हुए खुला रखा जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि बृहस्पतिवार को उपराज्यपाल व मुख्यमंत्री वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हुए हालात पर उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इसमें मौजूदा चुनौतियों व उससे निपटने के तरीकों पर चर्चा होगी। बैठक में सरकार आम लोगों की जिंदगी के लिए बेहद जरूरी, लेकिन सख्त कदम उठा सकती है। बुधवार को भी मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल से इस मसले पर चर्चा की थी।

उपराज्यपाल से मुलाकात के दौरान हालात से निपटने के लिए आगे उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा हुई। वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए हर कोई कठिन मेहनत कर रहा है। दौर बेहद चुनौती भरा है, लेकिन किसी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। हालात पर नियंत्रण कर लिया जाएगा।
-अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री-दिल्ली

मुख्यमंत्री से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा हुई। सरकारी दफ्तर, सार्वजनिक स्थलों, बसों, मेट्रो आदि जगहों पर लोगों के बीच संपर्क सीमित करने के तरीकों पर विचार हुआ। बृहस्पतिवार की बैठक में मौजूदा हालात पर चर्चा के साथ आगे उठाए जाने वाले कदमों पर विचार किया जाएगा।
-अनिल बैजल, उपराज्यपाल-दिल्ली

Leave a Reply

Next Post

भारत में कोरोना : आज 21 नए मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 172 हुई

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली । देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है। आज 21 नए मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में पहले मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं, लखनऊ में दो और मरीज पाए गए हैं। राजस्थान में एक ही परिवार के तीन […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई