कोहली-गांगुली के ‘हाथ ना मिलाने’ पर रवि शास्त्री का बेबाक बयान, बोले- ‘…चाहे आप कितनी भी उम्र के क्यों न हों’

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 23 अप्रैल 2023। भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद आईपीएल के दौरान खुलकर सामने आया। दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर गांगुली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज कोहली ने दोनों टीमों के बीच हुए मैच के बाद हाथ नहीं मिलाया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। अब इस विवाद पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो में शास्त्री से पूछा गया, ”आपके पास खिलाड़ी X और खिलाड़ी Y है। खिलाड़ी X एक महान भारतीय खिलाड़ी, पूर्व कप्तान और दिग्गज है। खिलाड़ी Y भी एक महान भारतीय खिलाड़ी, पूर्व कप्तान हैं। वह अभी भी खेल रहा है।  X अब एक टीम का डायरेक्टर है और  Y दूसरी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहा है। X और Y को लगता है कि कुछ हुआ है और अब वे एक-दूसरे को पसंद नहीं करते। मैच के बाद दोनों टीमें हाथ मिलाती है।  X और Y में से किसी ने हाथ मिलाने से बचने की कोशिश की। दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करना चाहते थे। क्या आप X और Y से बात करेंगे? उन्हें कुछ सलाह देंगे?”

शास्त्री ने दिया यह जवाब
शास्त्री ने पहेली की तरह पूछे गए इस सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा, ”निर्भर करता है कि मेरा रिश्ता क्या है। अगर मैं बिल्कुल बात नहीं करना चाहता तो मैं बस इसे जाने दूंगा, लेकिन इसके अंत में जब आप जाते हैं और बैठते हैं, तो आपको इस बात का एहसास होता है कि आगे बढ़ने के लिए हमेशा कुछ जगह होती है, चाहे आप कितनी भी उम्र के क्यों न हों।”

क्या है पूरा मामला?
2021 में कोहली को वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाने के बाद बीसीसीआई की तरफ से तब अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि कोहली से वनडे की कप्तानी लेने से पहले उनसे बात की गई थी और उनकी सहमति के बाद ही यह फैसला हुआ था। गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने विराट से कहा था कि वह टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन विराट नहीं माने और इस्तीफा दे दिया। वहीं, चयनकर्ताओं को सीमित ओवर क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान रखने का फैसला सही नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने चेतन शर्मा के साथ मिलकर विराट से बात की और उन्हें पूरा विजन समझाया। इसके बाद ही रोहित को वनडे का कप्तान बनाया गया।

कोहली ने गांगुली के बयान को बताया था गलत
इसके बाद विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली का बातों को गलत करार देते हुए कहा था कि उन्हें बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन्हें 90 मिनट पहले बताया था कि अब रोहित उनकी जगह वनडे टीम के कप्तान होंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने उनसे कोई बातचीत नहीं की थी। कोहली ने कहा- जब मैंने टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी, मैं सबसे पहले बीसीसीआई के पास गया था। उन्हें अपने फैसले को लेकर जानकारी दी थी। मैंने अपने विचार और परेशानियां रखी थीं। बोर्ड ने इसे स्वीकार किया और मेरी परेशानियों को समझा। उन्होंने मुझसे एक बार भी अपने फैसले को पुनर्विचार करने के लिए नहीं कहा।

Leave a Reply

Next Post

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार...सुरक्षा में तैनात होंगे 2060 पुलिसकर्मी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 23 अप्रैल 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जान से मारने की धमकी दी गई है। पीएम मोदी के दौरे से पहले आत्मघाती बम हमले की धमकी वाली चिट्ठी केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के पास आई जिसके बाद पुलिस अलर्ट […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद