72 साल की महिला के खिलाफ मामला दर्ज, पुणे हवाईअड्डे पर बम की अफवाह फैलाने का आरोप

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

पुणे 05 अगस्त 2023। पुणे के लोहेगांव अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक अजीबोगरीब घटना के संबंध में 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, महिला ने कथित तौर पर हवाईअड्डे के कर्मचारियों को धमकी दी थी कि उसके शरीर पर बम लगे हुए हैं। यह घटना गुरुवार को हवाईअड्डे के तलाशी बूथ पर हुई, जिससे वहां दहशत फैल गई और हवाईअड्डे के संचालन में बाधा उत्पन्न हुई। आरोपी महिला की पहचान सूर्या विहार उद्योग विहार, गुरुगांव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स निवासी 72 वर्षीय नीता प्रकाश कृपलानी के रूप में हुई है। घरेलू उड़ान में चढ़ने से पहले जब वह सुरक्षा जांच से गुजर रही थीं, तो कृपलानी ने कथित तौर पर सतर्क सीआईएसएफ कर्मचारियों के सामने एक चौंकाने वाला दावा किया कि उनके शरीर पर बम लगे हुए हैं।

दावों की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने आपातकालीन प्रोटोकॉल शुरू किया। इसके बाद हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ा दी गई और आसपास के यात्रियों और कर्मचारियों को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेजी से सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया। सीआईएसएफ कर्मियों ने बुजुर्ग महिला को हिरासत में ले लिया और उसके दावों की वैधता का पता लगाने के लिए गहन निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे शरीर का स्कैन करने और किसी भी संदिग्ध उपकरण या विस्फोटक की खोज करने के लिए विशेष उपकरणों का उपयोग किया। विस्तृत जांच के बाद, अधिकारियों ने निर्धारित किया कि महिला का दावा पूरी तरह से गलत था और उसके शरीर पर या हवाईअड्डे के परिसर के भीतर कोई विस्फोटक या खतरनाक वस्तु नहीं पाई गई। बाद में पता चला कि उसका बयान अराजकता पैदा करने के लिए गुमराह करने कोशिश से ज्यादा कुछ नहीं था।

सीआईएसएफ कर्मियों ने महिला को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया, जिसने बाद में बम की झूठी धमकी देने के लिए उसके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की। विमानतल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास सोंडे ने कहा, कृपलानी साधु वासवानी मिशन के एक समारोह में भाग लेने के लिए शहर में आई थी और वापस दिल्ली जा रही थी। इसी दौरान पुणे हवाई अड्डे पर यह घटना हुई। विमानतल पुलिस ने उसे नोटिस जारी किया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505 और 182 के तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Next Post

गंभीर आरोपों के बावजूद ट्रंप की उम्मीदवारी को मिल रहा जबरदस्त समर्थन, मुकदमों को बताया 'बाइडन की हताशा'

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 05 अगस्त 2023। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर दर्ज मुकदमों को यह कहकर खारिज कर दिया कि यह जो बाइडन की हताशा है। ट्रंप शुक्रवार को दक्षिणपंथी माने जाने वाले अलबामा के दौरे पर थे। अलबामा में ट्रंप को जबरदस्त […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच