कांग्रेस ने आप के साथ गठबंधन पर नहीं खोले पत्ते, दिल्ली को लेकर शीर्ष नेताओं ने बनाई रणनीति

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 17 अगस्त 2023। कांग्रेस ने दिल्ली में बूथ स्तर तक संगठन मजूबत करने के लिए अभियान चलाने का फैसला लिया है। पार्टी उदयपुर नवसंकल्प शिविर के प्रस्ताव के अनुसार संगठन का विस्तार कर जनता से संवाद करेगी। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली की तैयारी को लेकर बैठक की। बैठक में आम आदमी पार्टी के साथ संभावित गठजोड़ के अलावा दिल्ली में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की गई। हालांकि, आप के साथ गठबंधन करने पर किसी भी नेता ने खुलासा नहीं किया। बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, लोकसभा को ध्यान में रखकर दिल्ली कांग्रेस के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया गया। दिल्ली कांग्रेस में जान फूंकना हमारी प्राथमिकता है और इसमें सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भागीदारी जरूरी है। हमने दिल्ली को समृद्ध और सुखी बनाया है, दिल्ली के लोगों के लिए हमारा संघर्ष आगे भी जारी रहेगा। बैठक में राहुल गांधी और खरगे ने प्रदेश के सभी नेताओं से एकजुट रहने का आह्वान किया। दिल्ली में अभी सभी सातों लोकसभा सीटें भारतीय जनता पार्टी के कब्जे में हैं।

विधेयक पर आप का साथ सैद्धांतिक, समर्थन नहीं कह सकते : राहुल
बैठक में राहुल ने पिछले दिनों दिल्ली में पंचर वाले से लेकर आजादपुर मंडी तक के संस्मरण साझा किए। गांधी ने कहा दिल्ली सेवा विधेयक पर आप का साथ सैद्धांतिक था, उसे किसी प्रकार के समर्थन के रूप में नहीं देखा जा सकता है। इससे जाहिर है कि कांग्रेस आप से गठबंधन को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहती।

कांग्रेस अकेली लड़ेगी तो इंडिया गठबंधन का कोई अर्थ नहीं : आप
कांग्रेस की ओर से दिल्ली में लोकसभा चुनाव में आप से गठबंधन पर पत्ते नहीं खोलने को लेकर इंडिया गठबंधन की दरार फिर दिख गई है। आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि यदि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अकेले लड़ने का मन बना लिया है तो इंडिया गठबंधन का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि आप का नेतृत्व मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने पर फैसला करेगा। कक्कड़ का यह बयान कांग्रेस नेता अलका लांबा के बयान के बाद सामने आया है।

आलाकमान ने सभी सीटों पर तैयारी के लिए कहा : लांबा
इससे पहले अलका लांबा ने दिल्ली को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद कहा था कि पार्टी आलाकमान ने सभी सातों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी के लिए कहा है।

Leave a Reply

Next Post

हिंसा की मार झेल रहे मणिपुर पर एक और मुसीबत, भूस्खलन से हाईवे जाम; आपूर्ति के लिए लगाए 500 ट्रक फंसे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव इंफाल 17 अगस्त 2023। हिंसा की मार झेल रहे मणिपुर पर एक और मुसीबत आ गई है। यहां के नोनी जिले में भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ, जिससे इंफाल-सिलचर राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। इतना ही नहीं, यहां भूस्खलन के कारण कम […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला