संसद में सुरक्षा चूक मामला: पुलिस ने कर्नाटक से एक और शख्स को हिरासत में लिया, रिटायर्ड डिप्टी एसपी का है बेटा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 21 दिसंबर 2023। संसद भवन में हाल ही में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर तमाम सवाल उठ रहे हैं। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कर्नाटक के एक युवक को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि एक सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) के बेटे और एक तकनीकी विशेषज्ञ साईकृष्ण जगली को बुधवार रात बागलकोट के जिला मुख्यालय शहर के विद्यागिरी में उसके घर से हिरासत में लिया गया है। 

इस आरोपी का दोस्त
बताया जा रहा है कि जगली बंगलूरू में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करता है। वह पिछले हफ्ते लोकसभा में घुसने वाले दो घुसपैठियों में से एक मैसूर का रहने वाला मनोरंजन डी का दोस्त है। सूत्रों ने बताया कि कॉलेज के दिनों में जगली मनोरंजन का रूममेट भी था।

जांच में सहयोग
वहीं, जगली के पुलिस हिरासत में लेने की जानकारी उसकी बहन स्पांडा ने खुद दी है। उन्होंने बताया कि यह सच है कि दिल्ली पुलिस की टीम घर आई थी और भाई से पूछताछ करने के बाद उसे साथ ले गई। उन्होंने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। 

स्पांडा ने कहा कि उनके भाई ने कुछ भी गलत नहीं किया है। वो लोग पहले साथ रहते थे। फिलहाल, उसका भाई घर से ही काम कर रहा था।

यह है मामला
गौरतलब है, पिछले हफ्ते संसद की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले को दिल्ली पुलिस ने यूएपीए की धारा के तहत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस प्रकरण में दिल्ली पुलिस की खासी किरकिरी हुई है और संसद की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। सुरक्षा के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के बावजूद लखनऊ निवासी सागर शर्मा और मैसूर निवासी डी. मनोरंजन संसद में जूते में छिपाकर स्मोक केन (धुआं बम) लेकर घुस गए थे। वहीं, संसद के बाहर पुलिस के सामने ही नीलम व अमोल शिंदे ने पीले व लाल रंग के स्मोक केन चला दिए और पुलिस उन्हें रोक नहीं पाई थी। इन सब के बीच लोकसभा की दर्शक दीर्घा में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि वह लोकसभा की कार्यवाही देखने आए थे। सभी लोग चुपचाप बैठे थे। अचानक दो प्रदर्शनकारी उठे और गैलरी से कूद कर सदन कक्ष में चले गए। इसके बाद सांसदों में अफरा-तफरी मच गई थी।

क्या हुआ था संसद में
दो आरोपी मनोरंजन डी और सागर शर्मा लोकसभा की दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए और उन्होंने कलर स्मॉग का इस्तेमाल किया था, जिससे सांसदों में के बीच अफरा-तफरी मच गई थी। सांसदों ने आरोपियों को पकड़ा और उनकी पिटाई कर दी थी। इसके बाद उन्हें सदन में मौजूद मार्शल के हवाले किया गया।  

दूसरी ओर, उसके साथी नीलम और अमोल शिंदे ने संसद भवन के बाहर कलर स्मॉग का इस्तेमाल किया था और नारेबाजी की थी। इसके बाद बाहर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ललित और विशाल शर्मा के रूप में दो अन्य आरोपी भी इस साजिश में शामिल थे। विशाल को हरियाणा के गुरुग्राम से हिरासत में लिया गया था।

Leave a Reply

Next Post

पूर्व पीएम शरीफ ने बांधे भारत की तारीफों के पुल, कहा- हमारे पड़ोसी चांद पर पहुंच गए और हम जमीन...

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव इस्लामाबाद 21 दिसंबर 2023। पाकिस्तान की आर्थिक हालात किसी से छिपे नहीं है। आए दिन किसी न किसी देश के सामने मदद के लिए हाथ फैला पड़ता है। इस बीच, यहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है। […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद