राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 26 जून 2024। शराब नीति मामले में बुधवार को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कम शुगर लेवल के कारण अदालत में बेचैनी की शिकायत की। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में कार्यवाही के दौरान केजरीवाल ने जज को संबोधित करते हुए कहा कि उनका शुगर लेवल सामान्य से नीचे गिर रहा है और उन्होंने कुछ खाने की इजाजत मांगी।अदालत ने उसका अनुरोध स्वीकार कर लिया और उसे पास के कमरे में ले जाने की इजाजत दे दी, जहां उसे खाने के लिए कुछ दिया जा सके। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने अदालत कक्ष में लौटने से पहले चाय और बिस्कुट खाया।

विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत द्वारा एजेंसी को ऐसा करने की अनुमति दिए जाने के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल को तिहाड़ केंद्रीय जेल से अदालत में पेश किए जाने के बाद सीबीआई ने यह आवेदन दायर किया था, जहां वह वर्तमान में दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद हैं। 21 मार्च, 2024 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद, अरविंद केजरीवाल को स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का सामना करना पड़ा। मधुमेह से पीड़ित होने के कारण, उनके रक्त शर्करा के स्तर में वृद्धि का अनुभव हुआ, जिससे उनकी पार्टी को उनकी भलाई के बारे में चिंताएँ उठानी पड़ीं।

तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान केजरीवाल इंसुलिन की मांग कर रहे थे, लेकिन अदालत के निर्देश के बाद ही उन्हें इंसुलिन दिया गया। स्थिति आम आदमी पार्टी, जेल अधिकारियों और भाजपा के बीच टकराव का बिंदु बन गई, आप ने भगवा पार्टी पर राजनीतिक लाभ के लिए केजरीवाल की स्वास्थ्य आवश्यकताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया, हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस आरोप से इनकार किया।

Leave a Reply

Next Post

असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 26 जून 2024। AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीते दिन सांसद के तौर पर शपथ ली थी। इस दौरान उन्होंने जय भीम बोला, इसके बाद जय मीम और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया, जिसके बाद से सियासी बवाल […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई