झामुमो ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, चंपई सोरेन के खिलाफ इस नेता पर खेला दांव

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रांची 25 अक्टूबर 2024। झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम का समय शेष रह गया है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी पुख्ता कर रहीं है। इस कड़ी में गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की तरफ से दो और विधानसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। इसमें सरायकेला के सुरक्षित सीट से गणेश महली को प्रत्याशी बनाया गया है।

खूंटी विधानसभा क्षेत्र से रामसूर्य मुंडा झामुमो प्रत्याशी
बता दें कि गणेश महली झारखंड के पूर्व सीएम और पूर्व झामुमो नेता (अब भाजपा में) चंपई सोरेन के खिलाफ ताल ठोकेंगे। वहीं सत्ताधारी पार्टी ने खूंटी विधानसभा क्षेत्र से रामसूर्य मुंडा को उम्मीदवार घोषित किया है। जेएमएम नेता रामसूर्य मुंडा खूंटी में भाजपा उम्मीदवार व पूर्व  केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा के खिलाफ दावेदारी पेश करेंगे। 

हाल ही में बीजेपी छोड़ झामुमो में शामिल हुए महली
झामुमो ने सरायकेला गणेश महली को अपना उम्मीदवार घोषित किया। महली 22 अक्टूबर को भाजपा छोड़कर JMM में शामिल हुए थे। इसके साथ ही पार्टी ने खूंटी के लिए अपने उम्मीदवार को बदल दिया, पहले से घोषित स्नेहलता कंडुलना के बजाय रामसूर्या मुंडा को चुना। बता दें कि JMM ने अब 81 सीटों में से 42 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इससे पहले 41 सीटों के लिए तीन सूचियां जारी की गई थीं।

सीएम हेमंत कहां से लड़ेंगे चुनाव; 81 सदस्यीय विधानसभा में किस दल के पास कितनी सीटें
इससे पहले 22 अक्तूबर को झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए सत्ताधारी दल- झामुमो ने 35 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहिबगंज जिले की बरहेट विधानसभा सीट से ताल ठोकने का फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले झामुमो नीत गठबंधन सरकार में सहयोगी दल- कांग्रेस 21 प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है।

Leave a Reply

Next Post

रिटायरमेंट के बाद सीजेआई चंद्रचूड़ सबसे पहले करेंगे ये काम, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिया ये जवाब

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2024। भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ नवंबर महीने की 10 तारीख अपने पद से सेवानिवृत्त होंगे। वहीं सेवानिवृत्ति के बाद की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि पहले कुछ दिनों तक वह आराम करेंगे। बता […]

You May Like

J&K: LOC के पास सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, दो पोर्टर भी मारे गए....|....कोप्पल में 98 लोगों को मिली आजीवन कारावास की सजा; दलितों पर अत्याचार मामले में 10 साल बाद आया फैसला....|....भारत में मेहनती लोगों की कमी नहीं, पीएम मोदी 10% आर्थिक वृद्धि देंगे : प्रेम वत्स....|....अहमदाबाद में 50 बांग्लादेशी नागरिक हिरासत में लिए गए, अवैध रुप से रहने पर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई....|....रिटायरमेंट के बाद सीजेआई चंद्रचूड़ सबसे पहले करेंगे ये काम, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिया ये जवाब....|....झामुमो ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, चंपई सोरेन के खिलाफ इस नेता पर खेला दांव....|....चक्रवात दाना: ओडिशा में दहशत के बीच गूंजी किलकारियां, सुरक्षित जगहों पर 1600 महिलाओं ने बच्चों को दिया जन्म....|....सियासी चौसर: गौरव गोगोई का दावा- भाजपा में अंतर्कलह के कारण कई नेता असंतुष्ट, कांग्रेस में शामिल होने की चाह....|....'अंतरिक्ष का क्षेत्र लगातार बदल रहा, तकनीक भी बेहतर हुई', चाणक्य डिफेंस डायलॉग में बोले इसरो प्रमुख....|....पीएम मोदी बोले- प्रतिभा, तकनीक भारत के विकास के औजार, जर्मन चांसलर ने कहा- अधिक सहयोग की आवश्यकता