एसईसीएल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह आरंभ

indiareporterlive
शेयर करे

कर्मियों ने ली सतर्कता जागरूकता की शपथ

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर : एसईसीएल में दिनांक 28 अक्टूबर 2019 से 02 नवंबर 2019 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज दिनांक 28 अक्टूबर 2019 को एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन प्रांगण में एसईसीएल कर्मियों द्वारा भ्रष्टाचार उन्मूलन करने के लिए निर्बाध रूप से काम करने की शपथ ली गयी।
इस अवसर पर आरंभ में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री ए.पी. पण्डा, मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी.शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री एम.के. प्रसाद द्वारा लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की चित्र के समीप दीप प्रज्जवलन कर, माल्यार्पण कर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम में महामहिम उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू के संदेश का पठन महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) श्री वी.पी.सिंह ने किया, केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेन्द्र सिंह के संदेश का पठन महाप्रबंधक (मासंवि) श्री राजीवरंजन ने किया एवं सेन्ट्रल विजिलेंस कमीश्नर श्री सनत कुमार के संदेश का पठन महाप्रबंधक (सतर्कता) श्री के.आर. राजीव ने किया। अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री ए.पी. पण्डा ने सतर्कता जागरूकता शपथ का वाचन किया जिसे समस्त उपस्थितों ने दोहराया ।
इस अवसर पर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री ए.पी. पण्डा ने कहा कि हमें अपने दैनंदीन कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरतनी चाहिए इससे निश्चय ही हमारे प्रति हमारे साथ कार्य कर रहे लोगों का विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि पारदर्शिता के साथ ही कार्य के प्रति प्रतिबद्धता और उसके प्रति जवाबदेही भी उतना ही आवश्यक है। जब कार्य में पारदर्शिता, प्रतिबद्धता एवं जवाबदेही का समावेश होता है तभी एक ईमानदार कार्यशैली का विकास किया जा सकता है। उन्होंने अंत में सभी को दिपावली पर्व की शुभकामनाएॅं दी।
मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा ने कार्यक्रम के उद्धेश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस वर्ष का थीम-ÓÓईमानदारी एक जीवनशैलीÓÓ है। विभिन्न स्कूल-कॉलेजों, वशवर्ती ग्रामों में जनजागृति, स्टेक होल्डर मीट के माध्यम से लोगों को ÓÓईमानदारी एक जीवनशैलीÓÓ की ओर प्रेरित किया जा रहा है। अपने स्वयं के व्यवहार व कार्यों में ईमानदारी अपनाने से निश्चय ही लक्ष्यों को आसानी से हासिल किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी आव्हान किया कि सभी स्तर के अधिकारी प्रबंधन तथा सी.वी.सी. के गाइड लाईन्स एवं मैनुअल्स का गंभीरतापूर्वक अध्ययन करें, इससे अपने कार्य-निष्पादन के दौरान निर्णय लेने में उन्हें सुविधा होगी। सभी अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी एवं पारदर्शिता से निडर होकर कार्य करें।
निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री आर.के. निगम ने कहा कि निर्धारित नियमों का पालन कर ईमानदारी से कार्य सम्पादित करना चाहिए। उन्होंने सम्पूर्ण कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन की कामना की।
निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री एम.के. प्रसाद ने कहा कि समाज, उद्योग या परिवार में निवासरत रहते हुए हमें ईमानदार व्यक्तित्व के प्रति प्रेरित होते हुए हमें इस दिशा में आगे बढऩे का प्रयास करना चाहिए जिससे उस महान व्यक्तित्व के समान ही हमपर भी अन्य सभी गर्व कर सकें। इस अवसर पर विभिन्न विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों, महिलाकर्मियों, विभिन्न श्रमसंघ प्रतिनिधियों की उल्लेखनीय उपस्थिति रही। कार्यक्रम में उद्घोषणा का दायित्व मुख्य प्रबंधक (सतर्कता) श्री जे.पी. सिंह ने निभाया जबकि अंत में उपस्थितों को धन्यवाद ज्ञापित श्री अरूण कुमार श्रीवास्तव उप प्रबंधक (सचिवीय) सतर्कता विभाग ने दिया।

Leave a Reply

Next Post

ट्रेड अप्रेटिंस अभ्यर्थियों की द्वितीय प्रतिक्षा सूची जारी, दस्तावेज सत्यापन 4 नवंबर से

शेयर करेबिलासपुर : कौशल विकास मंत्रालय, भारत सरकार की ’’कौशल विकास योजना’’ में एसईसीएल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। वर्ष 2019-20 में कौशल विकास मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशों तथा अप्रेटिंसेस एक्ट के प्रावधानों के तहत एस.ई.सी.एल 5500 ट्रेड अप्रेटिंस को एक वर्ष के प्रशिक्षण हेतु नियोजित करने के महती […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच