महाराष्ट्र: विधानसभा अध्यक्ष पद पर कांग्रेस को वॉकओवर नहीं देगी बीजेपी, नाना पटोले के खिलाफ किसन कथोरे

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को कहा कि वह विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में भाग लेगी। पार्टी ने कहा कि उसने अपने विधायक किसन एस. कथोरे को महा विकास अगाड़ी के प्रत्याशी नाना एफ. पटोले के खिलाफ उतारा है। किसन शंकर कथोरे ठाणे जिले की मुर्बाद विधानसभा सीट से विधायक हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता कथोरे ने विधानसभा चुनावों में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनसीपी उम्मीदवार प्रमोद विनायक हिंदूराव को 1.36 लाख मतों के अंतर से पराजित किया था।

वहीं, कांग्रेस ने भी आज अपने विधानसभा अध्यक्ष उम्मीदवार नाना पटोले के नाम का ऐलान किया था। नाना पटोले साकोली विधानसभा सीट से विधायक हैं और बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में आए थे। कांग्रेस में आने से पहले पटोले ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। उस चुनाव में उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को मात दी थी। हालांकि कुछ मुद्दों पर पार्टी से मतभेदों के चलते उन्होंने 2017 में बीजेपी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 11 जनवरी 2018 को उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

आपको बता दें कि इस पद के लिए रविवार को मतदान होगा। इस बीच महाराष्ट्र की उद्धव सरकार आज अपना बहुमत साबित करेगी। प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन ने 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल रखने के मुद्दे पर शिवसेना ने अपने गठबंधन सहयोगी बीजेपी से रिश्ते तोड़ लिये थे इसके बाद उद्धव ने राकांपा और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाई। प्रदेश में 21 अक्टूबर को हुए चुनावों में बीजेपी 288 में से 105 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने क्रमश: 56,54 और 44 सीटें जीती थीं।

Leave a Reply

Next Post

कल से शुरू होगी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, 25 धान खरीदी केन्द्रों में तैयारी पूरी

शेयर करेजशपुरनगर :  छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार आज 01 दिसम्बर से जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू होगी। जशपुर जिले में धान खरीदी के लिए 17 समितियों के अधीन कुल 25 केन्द्र बनाए गए है। धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदी के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच