पंजाब में नई सियासी हलचल: सीएम चन्नी से मिलीं पटियाला की सांसद परनीत कौर, कई मायनों में खास रही मुलाकात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 15 नवंबर 2021। पंजाब की सियासत में एक और हलचल देखने को मिली। पटियाला से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने रविवार को मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। बताया जाता है कि बातचीत का मुख्य विषय पटियाला के मेयर संजीव बिट्टू थे। हालांकि दोनों की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

दरअसल परनीत कौर की चंडीगढ़ आकर सीएम चन्नी से मुलाकात इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि उनके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ चुके हैं और अपनी अलग पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी भी बना ली है। वहीं परनीत कौर ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इन दिनों कैप्टन के करीबी कहे जाने वाले पटियाला के मेयर संजीव बिट्टू के खिलाफ बगावत हो रही है। कुछ दिन पहले उन्होंने कैप्टन के हक में बयान दिया था। इसके बाद कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी सहित दिग्गज कांग्रेसी पटियाला पहुंचे थे। तब संभावना थी कि मेयर को हटा दिया जाएगा। हालांकि परनीत कौर के कांग्रेस में ही होने की वजह से पार्टी ने यह जोखिम नहीं लिया। 

यह भी चर्चा है कि पटियाला में ज्यादातर पार्षद कैप्टन के पक्के समर्थक हैं। बैठक के दौरान भी परनीत पटियाला के मेयर के पक्ष में दिखीं। उन्होंने मुख्यमंत्री से पटियाला मेयर के द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के महत्वपूर्ण डेयरी प्रोजेक्ट को लेकर भी कुछ अहम बिंदुओं पर सुझाव दिया।

सिद्धू ने की थी व्यक्तिगत टिप्पणी

हाल ही में नवजोत सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरने के लिए उन पर व्यक्तिगत टिप्पणी कर दी थी। सिद्धू ने कहा था कि परनीत कौर भी कैप्टन के साथ नहीं हैं। परनीत कौर ने कभी इस मुद्दे पर जवाब भी नहीं दिया कि वह कांग्रेस में रहेंगी या पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जाएंगी। इस बारे में कैप्टन से भी पूछा गया था लेकिन उन्होंने इस सवाल को मूर्खतापूर्ण बता दिया था। हालांकि परनीत कौर ने सिद्धू को जरूर घेरा था। उनका कहना था कि कैप्टन के खिलाफ हुई बगावत सिद्धू की ही साजिश थी।

कैप्टन की वापसी के हो रहे प्रयास

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस में वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं। चन्नी सरकार के मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका ने अमरिंदर सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है। वेरका का कहना है कि कैप्टन कांग्रेस में वापस आ सकते हैं। उनकी वापसी के लिए काम भी किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़: फ्री फायर गेम खेलने के दौरान हुआ मोबाइल ब्लास्ट, नौ साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव जांजगीर-चांपा 15 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में गेम खेलने के दौरान मोबाइल में धमाका हो गया। इस धमाके में एक नौ साल का बच्चा बुरी तरह झुलस गया। हादसे के वक्त बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम चला रहा था। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई