कवासी लखमा के बयान से गरमाई सियासत, कहा था चुनाव में अधिकारियों और कर्मचारियों का काफी समर्थन मिला, बाद में दी सफाई

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 24 दिसम्बर 2021 । छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को धमाकेदार जीत मिली है। सभी जगह जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। ऐसे में आबकारी मंत्री कवासी लखमा की जीत की खुशी जाहिर करते हुए फिसली जुबान ने चुनाव पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कह दिया कि, ‘मैं दुखी हूं, चुनाव में अधिकारी-कर्मचारियों का भी समर्थन मिला है।’ हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए अपने शब्दों को संभाल लिया। कवासी लखमा की फिसली जुबान से सियासत और गरमा गई है।

दरअसल, बस्तर संभाग की भी कुल 4 नगरीय निकायों में कांग्रेस ने विजय हासिल की। जिसके बाद आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में मीडिया से बात की। उन्होंने पहले कहा इस बात पर दुखी हूं, फिर कहा खुशी है। यहां की जनता बहुत समझदार है। यहां के आदिवासी पहले जैसे नहीं रह गए। चुनाव में आदिवासी और व्यापारी लोगों ने समर्थन दिया है। बातों-बातों में लखमा ने कह दिया कि अधिकारी-कर्मचारी लोगों ने भी समर्थन दिया है। फिर अटकती जुबान पर सफाई देते हुए कहा कि चुनाव कराने पुलिस विभाग के भी अधिकारी होते हैं। पुलिस विभाग ने भी बहुत मेहनत की और सुरक्षा दी है।

‘मैं अगला मुख्यमंत्री हूं’ कह कर केदार मांग रहे थे वोट- लखमा

कवासी लखमा ने भाजपा के पूर्व मंत्री केदार कश्यप को भी जमकर घेरा है। लखमा ने कहा कि, चुनाव में बड़े-बड़े नेता हारते हैं और जीतते हैं। केदार कश्यप को सुकमा के कोंटा में 10 दिनों तक डेरा डाल कर बैठना उनकी राजनीति को मिट्टी में मिलाना हो गया है। कोंटा जैसे एक छोटे से नगर पंचायत में 2 दिन में प्रचार होता है, लेकिन वे 10 दिनों तक प्रचार करते रहे। बस्तर के सभी बड़े नेता कोंटा में डेरा डाले थे। केदार कश्यप हर घर जाकर बोले कि मैं छत्तीसगढ़ का होने वाला अगला मुख्यमंत्री हूं। वो मुख्यमंत्री तो तब बनेंगे जब चुनाव जीतेंगे। नारायणपुर में मैं उनको निपटाऊंगा।

केदार बोले- नारायणपुर में स्वागत है

लखमा के बयान पर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि, मंत्री जी के मुंह से आखिर निकल ही गया कि निकाय चुनाव में कांग्रेस सेटिंग से जीती है। अधिकारी-कर्मचारियों पर सत्ता का दबाव बनाकर उन्हें डराया धमकाया गया है। 2 साल बाकी है, फिर जनता आने वाले चुनाव में छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की सरकार को उखाड़ कर फेंक देगी। मुख्यमंत्री बनूंगा कह कर वोट मांगने वाला खेल कांग्रेसियों में चलता है। हमारे यहां विधायक और पार्टी तय करती है। मैंने अपने आप को कभी ऐसा प्रस्तुत नहीं किया है। मैं तो अभी विधायक भी नहीं हूं। लखमा के केदार को निपटाऊंगा वाले बयान पर केदार कश्यप ने कहा की नारायणपुर में उनका स्वागत है।

बस्तर की इन निकायों में मिली कांग्रेस को जीत

बस्तर के 4 नगरीय निकाय चुनाव का गुरुवार को परिणाम घोषित हुआ है। जिनमें सभी निकायों में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। बीजापुर जिले के भोपालपटनम में पूरे 15 वार्डों में कांग्रेस ने फतह हासिल की और भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया। भैरमगढ़ के 10 वार्डों को भी कांग्रेस ने अपने कब्जे में लिया है। यहां BJP ने कुल 5 वार्ड में जीत दर्ज कर अपनी साख बचा ली। इधर कांकेर जिले के नरहरपुर में कांग्रेस ने 11 और BJP ने 4 वार्डों पर जीत दर्ज की है। वहीं सुकमा जिले के कोंटा में भी कांग्रेस ने 15 में से 14 वार्ड में विजय हासिल की। यहां भाजपा को केवल 1 वार्ड की जीत से ही संतुष्ट होना पड़ा।

Leave a Reply

Next Post

रायपुर में चूल्हे पर खाना बनाते वक्त हुआ हादसा, जिंदा जल गया युवक, घर में अकेले रहते थे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 24 दिसम्बर 2021 । रायपुर के टिकरापारा इलाके में गुरुवार की देर रात एक हादसे में युवक की जान चली गई। घर में आग लगने से युवक वहीं जिंदा जल गया। जब तक रेस्क्यू टीम पहुंचती उसकी मौत हो चुकी थी। ये घटना संजय […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद