महेंद्र सिंह धोनी के कलेक्शन में शामिल हुई नई कार, विंटेज लैंड रोवर 3 खरीदी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 जनवरी 2022। दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी कारों और बाइक्स के लिए अपने खास प्यार और पैशन के लिए जाने जाते हैं. उनके कार और बाइक्स कलेक्शन में एक से बढ़कर एक गाड़ियां और मोटर बाइक्स शामिल हैं. धोनी ने हाल ही में एक और विंटेज गाड़ी को अपने गैराज में शामिल कर लिया है. धोनी ने अपने कलेक्शन में ‘1971 लैंड रोवर सीरीज III स्टेशन वैगन’ को जोड़ा है, जो एक विंटेज कार है. बिग बॉय टॉयज द्वारा आयोजित विंटेज और क्लासिक कारों की ऑनलाइन नीलामी में धोनी ने इस गाड़ी को खरीदा है। हालांकि ई-नीलामी करने वाली कंपनी ने उस कीमत का खुलासा करने से इनकार कर दिया है, जिस पर माही ने लैंड रोवर खरीदी थी. ऑनलाइन नीलामी 19 दिसंबर से शुरू हुई और महीने भर चलने वाली ई-नीलामी 8 जनवरी 2022 को समाप्त हुई।

इस ई-नीलामी में देश भर से कई हस्तियों ने भाग लिया. कंपनी बिग बॉय टॉयज के अनुसार, उन्होंने नीलामी के लिए 19 विशेष कारों की सूची प्रदर्शित की, जिनमें रोल्स रॉयस, कैडिलैक, ब्यूक, शेवरलेट, लैंड रोवर, ऑस्टिन, मर्सिडीज-बेंज और अन्य कारें शामिल हैं. ये कारें पूरे देश से प्रसिद्ध संग्रह थीं और गुड़गांव के फ्लैगशिप शोरूम में प्रदर्शित की जा रही थीं। विंटेज वोक्सवैगन बीटल 1960 की नीलामी 1 रुपये से शुरू हुई और 25 लाख रुपये तक गई और इसे एक युवा टेक उद्यमी ने जीता. नीलामी में ग्राहकों के एक नए समूह की भागीदारी देखी गई, जो यह नहीं जानते थे कि विंटेज कारों को कहां से खरीदना है और अधिकांश पहली बार विंटेज कार खरीदार थे।

इस नीलामी में कुछ सेलीब्रिटीज ने भी भाग लिया. महेंद्र सिंह धोनी ने नीलामी में भाग लिया और अपने लिए एक लैंड रोवर 3 खरीदी. लैंड रोवर 3 को इसकी समृद्ध विरासत को देखते हुए एक विशेष स्थान की उम्मीद थी. 1970 के दशक के दौरान और 1980 के दशक के मध्य तक निर्मित इसे शुरुआत में 2.25-लीटर इंजन द्वारा संचालित किया गया था. इसे चार-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ पेश किया गया था. हालांकि, मॉडल के सटीक विनिर्देशों के बारे में पता नहीं है, जो धोनी के गैराज में पहुंचेंगे।

कंपनी का दावा है कि ई-नीलामी के लिए रखी गई सभी विंटेज कारों पर उच्च रुचि और मजबूत प्रतिक्रिया थी, क्योंकि कुल स्टॉक का 50% पहले ही बेचा जा चुका है. इस ई-नीलामी पर टिप्पणी करते हुए बिग बॉय टॉयज के संस्थापक और सीईओ जतिन आहूजा ने कहा, ”हमारा उद्देश्य कार उत्साही लोगों के लिए वन-स्टॉप समाधान बनना है. इस उद्यम पर काम करते हुए हमारा मुख्य लक्ष्य घरेलू बाजार को एक ऐसे पोर्टल के साथ सुगम बनाना था, जहां विंटेज कारों के शौकीन रॉयल्टी खरीद और बेच सकें. प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है, क्योंकि 50% कारें पहले ही बिक चुकी हैं. इसने हमें अपने ग्राहकों का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया है, जो पूरी तरह से नए ग्राहकों तक पहुंच गया है जो बिग बॉय टॉयज में पहली बार इतने खरीदार हैं. हम फरवरी के अंत तक अगली नीलामी के साथ वापस आएंगे और हर 2 महीने में इसका पालन करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

शराबबंदी कानून पर ढीले पड़ेंगे नीतीश कुमार, फरवरी में पेश हो सकता है संशोधन बिल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पटना 20 जनवरी 2022। बिहार में शराबबंदी कानून के ‘‘निष्प्रभावी क्रियान्वयन” के आरोपों और हाल में हुई जहरीली शराब संबंधी घटनाओं के बीच राज्य सरकार इस कानून को कम सख्त बनाने के लिए इसमें संशोधन करने की योजना बना रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई