को खरीदने के बाद एलन मस्क ने दिया पहला सुझाव, कहा- डायरेक्ट मैसेज में जुड़ना चाहिए यह फीचर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 28 अप्रैल 2022। ट्विटर की अरबपति एलन मस्क की दीवानगी जगजाहिर है। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने क एलान भी किया है। ट्विटर के काम करने के तरीके और उसके फीचर्स को लेकर मस्क को हमेशा से शिकायत रही है। अब जब ट्विटर एलन मस्क का हो चुका है तब उन्होंने पहली बार फीचर्स को लेकर कोई सुझाव दिया है। एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा है कि Twitter का डायरेक्ट मैसेजिंग एंड टू एंड एन्क्रिप्शन होना चाहिए ताकि कोई आपके मैसेज पर नजर ना रखे या कोई हैक ना कर सके।

एलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा, ‘ट्विटर डीएम (डायरेक्ट मैसेज) में सिग्नल (Signal) एप की तरह एंड टू एंड एन्क्रिप्शन होना चाहिए, ताकि कोई भी आपके संदेशों की जासूसी या हैक न कर सके।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप से लेकर सिग्नल और टेलीग्राम से लेकर फेसबुक मैसेंजर तक सभी एप्स एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड हैं। पॉलिसी के उल्लंघन पर ट्विटर के मैसेज मैनुअली तौर पर भी देखे जाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंड टू एंड एन्क्रिप्शन में मैसेज भेजने और प्राप्त करने के बीच में कोई उसे देख नहीं सकता यानी आपका मैसेजिंग एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड है तो आपके मैसेज के बारे में किसी भी तीसरे व्यक्ति को भनक तक नहीं मिलेगी, हालांकि आपात स्थितियों में एंड टू एंड एन्क्रिप्शन को तोड़ा भी जाता है।

Leave a Reply

Next Post

मायावती का हमला: मुसलमान हैं सपा से नाराज, विदेश भाग सकते हैं अखिलेश, बोलीं-राष्ट्रपति बनना मेरा सपना नहीं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव लखनऊ 28 अप्रैल 2022। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बृहस्पतिवार को सपा पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि अब समाजवादी पार्टी कभी सत्ता में आने वाली नहीं है और अखिलेश यादव खुद विदेश भागने की फिराक में है।  उन्होंने कहा कि उनका सपना राष्ट्रपति बनना […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद