श्रेयस की बॉलिंग देख हैरान रह गए भारतीय खिलाड़ी, कोहली के 95 मीटर लंबे छक्के पर चौंके रोहित

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 16 जनवरी 2023। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की। तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने 317 रन से बड़ी जीत हासिल की। यह रनों के अंतर से वनडे में सबसे बड़ी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और विराट कोहली की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत भारत ने पांच विकेट गंवाकर 390 रन का विशाल टोटल खड़ा किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 73 रन ही बना सकी। इस मैच में कई खास पल देखने को मिले। कोहली से लेकर रोहित और सभी भारतीय खिलाड़ी ने मैच को खूब आनंद उठाया। इस मैच में भारत की बल्लेबाजी देखने लायक थी। विराट कोहली ने अपना पुराना रूप दिखाया और जमकर छक्के जड़े। आइए मैच से जुड़े कुछ खास पल पर नजर डालते हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 92 गेंदों में 95 रन जोड़े। रोहित अर्धशतक से चूक गए। वह 49 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए।

शुभमन गिल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 89 गेंदों पर वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। यह भारत में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक रहा। इससे पहले शुभमन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ उसके घर में शतक लगाया था। युवा ओपनर ने 97 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली। अपनी पारी में शुभमन ने 14 चौके और दो छक्के लगाए। शुभमन ने कोहली के साथ मिलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 110 गेंदों में 131 रन की साझेदारी निभाई। 

कोहली ने मैच के दौरान बल्लेबाजी के वक्त एक ऐसा छक्का भी लगाया जिसने धोनी की याद दिला दी। कसुन राजिता के 44वें ओवर में चौथी गेंद पर कोहली ने एक कमाल का शॉट खेला। उन्होंने जिस अंदाज में बल्ला घुमाया, उसे देखकर लोगों को धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद आ गई। गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर जाकर गिरी।

कोहली ने श्रेयस अय्यर के मिलकर टीम इंडिया की पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 71 गेंदों पर 108 रन की साझेदारी निभाई। इस बीच कोहली ने 85 गेंदों में शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का 46वां शतक रहा। वनडे में सबसे ज्यादा शतक के मामले में अब कोहली सचिन तेंदुलकर से सिर्फ तीन शतक पीछे हैं। सचिन के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड है। उन्होंने 49 शतक लगाए थे। कोहली का यह 74वां अंतरराष्ट्रीय शतक रहा। इस मामले में भी वह बस सचिन से पीछे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

कानून मंत्री रिजिजू ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, कहा- कॉलेजियम में अपना प्रतिनिधि चाहती है सरकार

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 16 जनवरी 2023। केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कथित तौर पर मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर सुझाव दिया है कि सरकार के प्रतिनिधियों को भी सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम में शामिल किया जाना चाहिए। रिजिजू ने यह भी कहा है कि […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई