छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे नक्सली हमले, चार दिन में कमांडर समेत 4 लोगों को मारा; सड़क पर फेंका शव

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जगदलपुर 19 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सली हमले हो रहे हैं। हमले नक्सली जवानों के साथ आम लोगों को भी निशाना बना रहे हैं। इस कड़ी में सोमवार को बारसूर थाना क्षेत्र के मालेवही कैंप से चार किलोमीटर दूर एक ग्रामीण के शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हुई। पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी है। शव की शिनाख्त के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस का मुखबिर बताकर ग्रामीण को मारा
बता दें कि इससे पहले नक्सलियों ने वार्ता के लिए हामी भरी थी। इस दौरान नक्सलियों ने कहा था कि कैंप न खोले जाएं और उनके गिरफ्तार साथियों को छोड़ दिया जाए। वहीं, दूसरी नक्सली आए दिन हमला कर रहे हैं। 14 फरवरी को नक्सलियों ने सुकमा जिले के योलमपल्ली थाना पालामडामू के इंजरम भेज्जी मार्ग में पोडियम जोगी की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया। पोडियम जोगी बिजली मिस्त्री का काम करता था। नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर और सीआईडी के तहत काम करने का आरोप लगाया था।

नल जल योजना में काम करने वाला का रेता गला
नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के मंडली गांव में नल जल योजना में काम करने वाले प्लंबर इकबाल मियां अपने सहकर्मी के साथ 15 फरवरी को साप्ताहिक बाजार के सामने बने घर के बाहर खड़ा थे। तभी दो युवक पीछे से आकर इकबाल से बात करते हुए शराब कहां मिलेगी पूछा। इसी दौरान डंडे से सिर पर हमला करते हुए गला रेतकर फरार हो गए। पुलिस टीम अभी इसे नक्सली घटना नहीं मान रही है, क्योंकि किसी भी तरह से कोई भी नक्सली पर्चा नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

कमांडर की कुल्हाड़ी मारकर हत्या
18 फरवरी को बीजापुर के कुटरू थाना क्षेत्र के साप्ताहिक बाजार में सीएएफ कंपनी कमांडर तिजाउ राम भुआर्य की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई। नक्सली वारदात बढ़ती ही जा रही हैं। वहीं, सरकार की तरफ से अभी कोई भी कड़ा कदम नहीं उठाया गया है। 

Leave a Reply

Next Post

प्यार के मासूम जादू का अनुभव कराएगा जावेद अली का 'जनाबे जानिया' 

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 20 फरवरी 2024। ये प्यार का मौसम है। वीव्हाईआरएल ओरिजिनल्स के नवीनतम गीत “जनाबे जानिया” के साथ मासूम रोमांस के सरल क्षणों में डूबने के लिए तैयार हो जाइए। लोकप्रिय गायक जावेद अली द्वारा गाया गया यह उत्कृष्ट संगीत श्रोताओं को ‘बचपन […]

You May Like

केकेआर को नहीं खलेगी सॉल्ट की कमी, क्वालिफायर से पहले इस पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान....|....नए आपराधिक कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, कई खामियां होने का दावा....|....सीआईएसएफ जवान आज से संभालेंगे संसद की सुरक्षा का जिम्मा, सीआरपीएफ सौंपेगा कार्यभार....|....शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना