कांगपोकपी से अगवा किए गए दो युवकों की सुरक्षित वापसी; मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सुनाई खुशखबरी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कांगपोकपी 03 अक्टूबर 2024। मणिपुर के कांगपोकपी जिले में बंधक बनाए गए दो युवकों को गुरुवार सुबह रिहा करा लिया गया। दोनों को हथियारबंद लोगों से सुरक्षित बचाकर पुलिस को सौंप दिया गया। मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अपहरण के सात दिन बाद उन्हें रिहा करा लिया गया। दोनों युवकों ओइनम थोइथोई सिंह और थ थोइथोइबा सिंह  को वापस इंफाल ले जाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, युवकों को गमगीफाई नाका पर कांगपोकपी के पुलिस अधीक्षक को सौंप दिया गया और वे इंफाल के लिए रवाना हो गए हैं। 27 सितंबर को दोनों युवक एन. जॉनसन सिंह के साथ गए थे, जो न्यू कीथेलमैनबी में एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा दे रहे थे। हालांकि, वे कांगपोकपी जिले में रास्ता भटक गए। जॉनसन को सेना ने बचा लिया और पुलिस को सौंप दिया, जबकि दोनों युवकों को हथियारबंद लोगों कैद कर लिया। इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र की सहायता से दोनों युवकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए बातचीत की। 

बीरेन सिंह ने दी जानकारी
इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ’27 सितंबर को कांगपोकपी में अपहृत दो युवकों को सुरक्षित रिहा करा लिया गया है। मैं राज्य और केंद्र सरकार दोनों के सभी लोगों की ईमानदारी से सराहना करता हूं, जिन्होंने उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया। आपके प्रयासों का बहुत सम्मान है।

जेएसी ने बंद बुलाया था
इससे पहले युवकों के अपहरण के विरोध में मेइती समूह की संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) ने बंद बुलाया था। इस वजह से बुधवार को इंफाल घाटी के पांच जिलों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिष्णुपुर, काकचिंग और थौबल जिलों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर जाम लगाया। इस वजह से दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और वाहन सड़कों से नदारद रहे।

कांग्रेस ने साधा था निशाना
कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने युवकों के अपहरण को राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति की पूरी तरह विफलता बताया था। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के मेघचंद्र ने कहा था कि उन्होंने हाल में मुख्यमंत्री और विधायकों के साथ एक संयुक्त बैठक में सीएम से संवैधानिक प्रावधानों और देश के कानूनों को लागू करने का आग्रह किया।

 

Leave a Reply

Next Post

नक्सली कैंप को CRPF और DRG जवानों ने किया ध्वस्त

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बीजापुर 03 अक्टूबर 2024। गुरुवार सुबह जिला सुकमा के थाना चिंतागुफा क्षेत्रान्तर्गत चिंतावागू नदी किनारे सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ स्थल पर अस्थाई कैम्प को ध्वस्त कर भारी मात्रा में नक्सल डम्प सामान एवं विस्फोटक सामान को बरामद किया गया। सभी जवान सुरक्षित […]

You May Like

नेपाल में बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी, हिमालयी देश में बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 240 लोगों की मौत....|....सीआरपीएफ के जवान ने खुद को मारी गोली, एनडीआरएफ कर्मी ने लगाई फांसी....|....नक्सली कैंप को CRPF और DRG जवानों ने किया ध्वस्त....|....कांगपोकपी से अगवा किए गए दो युवकों की सुरक्षित वापसी; मणिपुर के मुख्यमंत्री ने सुनाई खुशखबरी....|....भारत-कनाडा विवाद: सर्रे में निज्जर हत्या मामले में आरोपी 4 भारतीयों की सुनवाई 5वीं बार टली....|....56 साल बाद मिला शहीद मलखान सिंह का शव, परिवार के सभी सदस्यों की हो चुकी है मौत....|....अलर्ट मोड में भारत... दिल्ली में इजरायली दूतावास के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा....|....दो कॉलेज और 8 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप....|....'आज अच्छा काम करके भी वोट नहीं मिल सकता'; राजनीति में हो रहे बदलावों पर किरेन रिजिजू चिंतित....|....प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की बधाई, कहा- पावन पर्व सभी के लिए शुभकारी सिद्ध हो