अदाणी ने चार कंपनियों में बेची हिस्सेदारी, GQG पार्टनर्स से 15446 करोड़ रुपये में किया सौदा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

अहमदाबाद 03 मार्च 2023। अडानी समूह की चार सूचीबद्ध् कंपनियों में अल्पांश हिस्सेदारी अमेरिकी संपत्ति प्रबंधक कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स को 15,446 करोड़ रुपये में बेची है। अडानी समूह की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि अदाणी पोट््र्स एंड स्पेशल इकोनमिक जोन लिमिटेड, अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर बाजार में बेचे। अमेरिका स्थित अग्रणी ग्लोबल इक्विटी जीक्यूजी पार्टनर्स ने गुरुवार को अदाणी पोर्टफोलियो कंपनियों में माध्यमिक ब्लॉक व्यापार लेनदेन की एक श्रृंखला में 15,446 करोड़ रुपये (यूएसडी 1.87 बिलियन) के पूरा होने की घोषणा की। ये सभी कंपनियां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध थीं। निवेश ने GQG पार्टनर्स को महत्वपूर्ण भारतीय बुनियादी ढांचे के विकास और विकास में एक प्रमुख निवेशक बना दिया है। जेफरीज इंडिया ने लेनदेन के लिए एकमात्र ब्रोकर के रूप में काम किया। एक ब्लॉक व्यापार जिसमें जारीकर्ता शेयरों को बेचता है, प्राथमिक पेशकश के रूप में जाना जाता है और जिसमें बेचने वाले शेयरधारक शेयर बेचते हैं, उसे द्वितीयक पेशकश के रूप में जाना जाता है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा अदाणी की कंपनी के लिए मन में बहुत सम्मान 
आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबाट ने गुरुवार को कहा अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी और उनकी कंपनी के लिए बहुत अधिक सम्मान है। एबाट को उनके देश में अदाणी समूह की कोयला खदान परियोजनाओं का समर्थक माना जाता है। उन्होंने 2015 में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के रूप में अदाणी समूह की कारमाइकल कोयला खदान परियोजना के खिलाफ एक अदालत के फैसले की निंदा की थी।

विकास की पर्याप्त संभावनाएं 
जीक्यूजी पार्टनर्स के चेयरमैन और मुख्य निवेश अधिकारी राजीव जैन ने कहा, इन कंपनियों में दीर्घकालिक विकास की पर्याप्त संभावनाएं मौजूद हैं। 

Leave a Reply

Next Post

यूक्रेन युद्ध को लेकर साझा बयान पर नहीं बनी सहमति, आतंकवाद के मुकाबले के लिए समग्र दृष्टिकोण का आह्वान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 मार्च 2023। दिल्ली में आयोजित जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के अंत में आम सहमति बनाने के प्रयासों के बावजूद रूस-यूक्रेन युद्ध पर साझा बयान जारी न हो सका। हालांकि, भारत की मेजबानी में हुई बैठक में सारांश और परिणाम दस्तावेज […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई