मेडिकल सहायक ट्रेड के लिए भर्ती रैली करेगी वायुसेना, मणिपुर सहित 11 राज्यों के अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 18 अगस्त 2023। वायुसेना 12 से 19 सितंबर तक मेडिकल सहायक ट्रेड (जनरल और फार्मासिस्ट) के लिए एयरमैन भर्ती रैली करेगी। इसमें असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड के उम्मीदवार शामिल होंगे। भर्ती दो चरणों में होगी। पहला चरण 12 और 15 सितंबर से होगा, जिसमें 26 दिसंबर 2002 और 26 दिसंबर 2006 को पैदा हुए उन लड़कों को शामिल किया जाएगा, जिनके 12वीं में जीव विज्ञान में 50 फीसदी और अंग्रेजी में 50 फीसदी अंक होंगे। अंतिम भर्ती रैली 18 सितंबर से शुरू होगी। इसमें 26 दिसंबर 1999 और 26 दिसंबर 2004 के बीच पैदा हुए लड़कों के लिए होगी। इसमें शामिल होने वाले लड़कों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा या डिग्री की अतिरिक्त योग्यता होनी चाहिए। 

कब किस राज्य के उम्मीदवार ले सकेंगे हिस्सा
12 सितंबर: 
असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के सभी जिलों के उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली।
15 सितंबर: ओडिशा और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली।
18 सितंबर: फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी धारक असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड के उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली होगी।

ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन की आवश्यकता नहीं
सभी पात्र उम्मीदवार अपने राज्य के लिए निर्धारित विशिष्ट दिन पर सुबह 6 बजे पश्चिम बंगाल के वायुसेना स्टेशन बैरकपुर में रैली स्थल पर पहुंच सकते हैं। इस भर्ती रैली के लिए कोई पूर्व ऑनलाइन पंजीकरण या आवेदन की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की तीसरी बैठक को लेकर एमवीए की बैठक; तैयारियों पर हुई चर्चा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 18 अगस्त 2023। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने शिवसेना (उद्धव गुट) के अध्यक्ष से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ‘इंडिया’ की तीसरी बैठक की तैयारियों पर चर्चा की। बता दें, 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में विपक्षी गंठबंधन की तीसरी बैठक आयोजित की […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई