धनतेरस के दिन करें ये उपाय भगवान कुबेर होंगे प्रसन्न

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर। हर कोई अपने जीवन में अमीर बनना चाहता है। इसके लिए लोग दिन-रात कई तरह के प्रयास भी करते हैं, लेकिन फिर भी अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो धनतेरस से जुड़ा उपाय आपकी समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देगा। कर सकना। इस साल धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर, शुक्रवार को मनाया जाएगा। इस दिन भगवान कुबेर, माता लक्ष्मी और धन्वंतरि की पूजा करने की परंपरा है। माना जाता है कि इस दिन इनकी पूजा करने से सुख-समृद्धि आती है, लेकिन साथ ही अगर धनतेरस के दिन धन के देवता भगवान कुबेर को कुछ विशेष चीजें अर्पित की जाएं तो धन की कमी हमेशा के लिए दूर हो जाती है। तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उनके बारे में बता रहे हैं।

भगवान कुबेर को चढ़ाएं ये चीजें

धनतेरस का दिन भगवान कुबेर और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है, इसलिए अगर आप उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं और अपने घर को धन और समृद्धि से भरना चाहते हैं, तो आप धनतेरस के दिन भगवान कुबेर को पीला रंग चढ़ा सकते हैं। धनतेरस. पूजा के दौरान प्रसाद चढ़ाएं।

माना जाता है कि ऐसा करने से कुबेर प्रसन्न होते हैं और धन-संपत्ति का आशीर्वाद देते हैं। इसके अलावा आप इस दिन भगवान कुबेर को हल्दी भी चढ़ा सकते हैं। कुबेर पूजा के समय जमीन पर जल या घी में हल्दी मिलाकर स्वस्तिक बनाएं। ऐसा करने से परिवार में समृद्धि आती है। अगर आप भगवान कुबेर और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो धनतेरस के दिन पूजा के समय कमलगट्टा चढ़ाएं। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और बाधाएं दूर होती हैं।

Leave a Reply

Next Post

जयशंकर ने नरेश जिग्मे से मुलाकात की, भूटान के सतत परिवर्तन के लिए दोहराया भारत का समर्थन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 06 नवंबर 2023। भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक तीन नवंबर से शुरू हुई अपनी आठ दिवसीय भारत यात्रा के तहत रविवार को दिल्ली पहुंचे और हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने गर्मजोशी से उनकी अगवानी की।  यह भारत द्वारा उनकी यात्रा […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद