‘पेंशन दान करने को तैयार’, कपिल देव ने क्यों कहा ऐसा? बीसीसीआई से इस पूर्व खिलाड़ी की मदद करने की अपील

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 13 जुलाई 2024। भारत को अपनी कप्तानी में विश्व कर जिताने वाले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से खास अपील की है। दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं। 71 वर्षीय गायकवाड़ का लंदन के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और कपिल ने बोर्ड से उनकी मदद करने की अपील की है। 

कपिल ने खुलासा करते हुए बताया कि टीम के उनके पूर्व साथी मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, रवि शास्त्री और कीर्ति आजाद गायकवाड़ के इलाज के लिए फंड जुटाने को लेकर अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं। कपिल ने कहा कि उन्हें भरोसा है बीसीसीआई इस मामले को देखेगा और भारतीय टीम के कोच रह चुके गायकवाड़ को वित्तीय मदद देगा। 

‘मैं काफी दर्द में हूं’
कपिल ने कहा, यह काफी निराशाजनक है। मैं दर्द में हूं क्योंकि मैं गायकवाड़ के साथ काफी खेला हूं और उन्हें इस स्थिति में नहीं देख सकता। किसी को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। मुझे पता है कि बोर्ड उन्हें देखेगा। हम किसी को बाध्य नहीं कर रहे। गायकवाड़ के लिए कोई भी मदद दिल से आनी चाहिए। खेलने के दौरान उन्हें कई बार तेज गेंदबाजों की गेंद पर चोटिल भी होना पड़ा था। अब समय है कि हम उनके साथ खड़े रहें। मुझे यकीन है कि हमारे क्रिकेट प्रशंसक उन्हें विफल नहीं होने देंगे। उन्हें गायकवाड़ की रिकवरी के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। 

कपिल ने ट्रस्ट बनाने की वकालत की
कपिल ने कहा कि स्थिति में सुधार नहीं होने पर वह अपनी पेंशन भी दान करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से हमारे पास कोई सिस्टम नहीं है। यह देखकर अच्छा लगता है कि मौजूदा समय के खिलाड़ियों के पास पैसा है। अब सहायक स्टाफ को भी अच्छा वेतन मिलता है। हमारे समय में बोर्ड के पास इतना पैसा नहीं था। बीते जमाने के सीनियर खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए, लेकिन वे अपना सहयोग कहां भेजेंगे? अगर कोई ट्रस्ट बनता है तो वे वहां पैसा भेज सकते हैं, लेकिन हमारे पास ऐसा कोई सिस्टम ही नहीं है। ऐसा ट्रस्ट होना चाहिए और मुझे लगता है कि बीसीसीआई को ऐसा करना चाहिए। वे पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों को देखते हैं। अगर परिवार हमें अनुमति दे तो हम अपनी पेंशन दान करके योगदान देने के लिए तैयार हैं। 

गायकवाड़ ने भारत के लिए खेले 40 टेस्ट और 15 वनडे
गायकवाड़ का टेस्ट करियर 1975 से 1987 तक चला और उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले। गायकवाड़ इसके बाद 1997 से 1999 और फिर 2000 में भारतीय टीम के कोच बने। गायकवाड़ उस वक्त भारतीय टीम के कोच थे जब अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। गायकवाड़ के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज 2-1 से जीती थी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ड्रॉ खेली थी।

Leave a Reply

Next Post

माधुरी दीक्षित एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 40 साल पूरे होने का जश्न अपने फैन्स के साथ मनाएंगी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 04 अगस्त 2024। बॉलीवुड सुपरस्टार माधुरी दीक्षित, जिन्होंने 10 अगस्त, 1984 को फिल्म अबोध से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, वह इस एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने 40 साल पूरे कर रही हैं। अपनी असाधारण प्रतिभा और अद्भुत आकर्षण के लिए जानी जाने […]

You May Like

उड़ान के बाद रूस का एमआई-8टी हेलीकॉप्टर लापता, 22 लोग हैं सवार....|....विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन में हुईं शामिल, कहा- आपकी बेटी आपके साथ है....|....गिरिराज सिंह बोले- राहुल, अखिलेश और तेजस्वी की सरकार बनी तो भारत को पाकिस्तान-बांग्लादेश बना देंगे....|....विपक्ष को एक और बड़ा झटका, चंपई सोरेन के बाद लोबिन हेम्ब्रम भाजपा में शामिल....|....द्रविड़ के बेटे समित को मिली भारतीय अंडर-19 टीम में जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया....|....शिवाजी महाराज की एक भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी : मुख्यमंत्री शिंदे....|....जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया....|....कंगना रनौत पर भड़के रॉबर्ट वाड्रा बोले - संसद में रहने के लायक नहीं.......|....केदारनाथ में बड़ा हादसा!  हैंग करके ले जाया जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिरा....|....देवरिया में बड़ा हादसा; पिकअप ने तीन बाइकों को मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों की मौत...चार घायल