बड़ा हादसा:  स्कूल बस ने लोगों को कुचला, पांच छात्रों सहित 11 की मौत

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 03 सितंबर 2024। चीन के पूर्वी हिस्से में मंगलवार को एक स्कूल बस दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें पांच छात्रों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार, यह दुर्घटना सुबह 7:27 बजे शांदोंग प्रांत के ताईआन शहर में हुई। रिपोर्ट के अनुसार, जैसे ही स्कूल बस स्कूल के पास पहुंची, चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस ने राहगीरों को कुचल दिया।

सीसीटीवी के अनुसार, सुबह 7:27 बजे (2327 GMT सोमवार) के आसपास, बस जब स्कूल के पास पहुंची, तो चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया। बस सड़क के किनारे खड़े अभिभावकों और बच्चों के समूह से टकरा गई। दुर्घटना के बाद, एक अन्य व्यक्ति की स्थिति गंभीर बताई गई है, जबकि 12 अन्य लोगों की हालत स्थिर है। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों और वीडियो में घायलों को खून से लथपथ और एक भूरे रंग की बस के पास सड़क पर पड़े हुए देखा जा सकता है। कुछ वीडियो में ज़मीन पर घुटनों के बल बैठे वयस्कों को बच्चों के ऊपर से गुजरते हुए दिखाया गया है, जबकि अन्य लोग पृष्ठभूमि में शोर मचाते हुए सुनाई दे रहे हैं।

एक वीडियो में, एक महिला की आवाज़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “वे सभी मर चुके हैं, यह बहुत हृदय विदारक है।” उसने बताया कि अगर वह वहां होती, तो संभवतः उसकी भी मौत हो जाती, लेकिन सौभाग्यवश वह तेजी से भाग गई। एएफपी ने कई तस्वीरों और वीडियो को शेडोंग के उस स्कूल से जोड़ने में सक्षम पाया जहां यह घटना हुई थी। सीसीटीवी ने जानकारी दी कि ड्राइवर को स्थानीय पुलिस ने पकड़ लिया है और घटना के कारण की जांच की जा रही है।

चीन में इस सप्ताह कई सार्वजनिक स्कूल नए शैक्षणिक वर्ष के लिए फिर से खुल गए हैं। देश में ढीले सुरक्षा मानकों और अव्यवस्थित ड्राइविंग के कारण अक्सर घातक यातायात दुर्घटनाएँ होती रहती हैं। जुलाई में, एक अन्य दुर्घटना में चांग्शा शहर में एक वाहन पैदल यात्रियों से टकरा गया था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Next Post

गाजा में बंदियों की रिहाई के अमेरिकी दबाव पर भड़के नेतन्याहू, कहा-"कोई मुझे उपदेश नहीं देगा"

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गाजा 03 सितंबर 2024। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर गाजा में बंदियों की रिहाई और संघर्ष विराम को लेकर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में उनके युद्ध नीतियों के खिलाफ देशभर में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद