लंदन में दीवाली पर भारतीय उच्चयोग के सामने पाक समर्थकों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

लंदन/ नई दिल्ली: दीपावली के दिन कश्मीर के मुद्दे पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन की तैयारी कर रहे पाकिस्तान समर्थक अलगाववादियों को ब्रिटिश प्रशासन ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को हाउस ऑफ कॉमन में कहा था कि किसी प्रदर्शन में हिंसा पूरी तरह से अस्वीकार्य है. इसके एक दिन बाद लंदन महानगर पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने पुष्टि की कि उसने विरोध मार्च निकालने के लिए आवेदन करने वाले समूह पर रोक लगा दी है.

महानगर पुलिस के उप सहायक आयुक्त मैट ट्विस्ट ने कहा, ‘‘ हम प्रदर्शनकारियों के लिए प्रदर्शन की तारीख की प्रासंगिकता को समझते हैं लेकिन साथ ही हम हिंदू त्योहार दिवाली पर भी गौर कर रहे हैं जो इसी दिन है. मेरा उद्देश्य है कि इस दिन प्रदर्शनकारियों और इससे प्रभावित होने वाले लोगों के अधिकारों में संतुलन बनाया जाए. उन्होंने कहा, ‘‘ हम अपराध और अवज्ञा को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं.”

इससे पहले खबर आई थी कि भारत ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तान के समर्थन में प्रदर्शन का मुद्दा मजबूती के साथ ब्रिटिश सरकार के समक्ष उठाया था और ब्रिटेन ने भी भरोसा दिया था कि वह कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगा.

नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दो बार भारत विरोधी प्रदर्शन हुए जिसे पाकिस्तान ने प्रायोजित किया था. उन्होंने कहा, ‘‘ भारतीय उच्चायोग के कामकाज में बाधा उत्पन्न की गई. हमने इस मामले में अपना पक्ष ब्रिटिश सरकार के समक्ष उठाया.”

Leave a Reply

Next Post

महिला डॉक्टर की सांप के काटने से मौत, स्व. श्यामाचरण शुक्ल की थीं रिश्तेदार

शेयर करे जबलपुर: जबलपुर में एक महिला डॉक्टर की सांप के काटने के बाद मौत हो गयी. मृतक डॉ रचना शुक्ल विक्टोरिया ज़िला अस्पताल में पदस्थ थीं. वो कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्व श्यामाचरण शुक्ल और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. विद्याचरण शुक्ल के भाई ईश्वरचंद्र शुक्ल की पुत्रवधु थीं.जबलपुर […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई