नडाल के बाद बियांका ने भी लिया नाम वापस, इस साल मेंस और वुमेंस दोनों वर्ग में डिफेंडिंग चैम्पियन नहीं खेलेंगे,टॉप-10 में शामिल 4 महिला खिलाड़ी टूर्नामेंट से हटीं

indiareporterlive
शेयर करे

कनाडा की वर्ल्ड नंबर-6 बियांका एंद्रेस्कू ने कहा- मेरे लिए यूएस ओपन में नहीं खेलने का फैसला बहुत मुश्किल था

उनसे पहले वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी, एलिना स्वितोलीना और कीकी बर्टन्स यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुकीं

रोजर फेडरर भी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, लेकिन वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में हिस्सा लेंगे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इस महीने 31 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन में मेंस और वुमेंस दोनों वर्ग के डिफेंडिंग चैम्पियन हिस्सा नहीं लेंगे। राफेल नडाल के बाद कनाडा की वर्ल्ड नंबर-6 बियांका एंद्रेस्कू ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। कोरोना के कारण अब तक टॉप-10 महिला खिलाड़ियों में से 4 ने यूएस ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है। इसमें बार्टी के अलावा, एलिना स्वितोलीना और कीकी बर्टन्स शामिल हैं। पिछली बार नडाल ने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था, जबकि महिला वर्ग में सिंगल्स टाइटल कनाडा की बियांका ने जीता था। उन्होंने फाइनल में अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 हराया था।

मेरे लिए यूएस ओपन में न खेलने मुश्किल फैसला था: बियांका

वर्ल्ड नंबर-6 बियांका ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने करीबियों से लंबी बातचीत के बाद यह फैसला लिया। मेरे लिए इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलने का फैसला बहुत मुश्किल था। मैंने अपनी मैच फिटनेस पर फोकस करने के लिए ऐसा किया है।

‘कोरोना के कारण अच्छी तैयारी नहीं हुई’

उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीतना मेरे करियर की सबसे बड़ी कामयाबी थी। लेकिन कोरोना से पैदा हुए हालात के कारण हाईएस्ट लेवल पर खेलने के लिए जिस तैयारी की जरूरत है, वो इस बार नहीं हो पाई है।

जोकोविच यूएस ओपन में खेलेंगे

नडाल के अलावा वर्ल्ड नंबर-4 रोजर फेडरर भी चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। नडाल ने अगस्त के पहले हफ्ते में ही ट्वीट कर अपने टूर्नामेंट से हटने की जानकारी दी थी।हालांकि, अच्छी खबर यह है कि सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस साल यूएस ओपन खेलेंगे।

वे अब तक 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते चुके हैं। फेडरर और नडाल की गैरमौजूदगी में उनके पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है।

जोकोविच ने 17 ग्रैंड स्लैम जीते

जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में जोकोविच 17 खिताब के साथ तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विम्बलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है।

रोजर फेडरर ने सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। 19 खिताब के साथ राफेल नडाल दूसरे नंबर पर हैं।

विम्बलडन रद्द, फ्रेंच ओपन भी टला

साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन सफलता के साथ पूरा हो गया था। 24 मई से होने वाला फ्रेंच ओपन अब 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक होगा।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईआईए अधिसूचना के मसौदे पर उठाए सवाल, कहा : सतत विकास की प्रक्रिया होगी बाधित

शेयर करे भूपेश बघेल ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर, 14 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर पर्यावरण प्रभाव आंकलन ( EIA ) अधिसूचना के मसौदा पर सवाल उठाए हैं। श्री बघेल […]

You May Like

संसद में हिंदू हिंसा बयान पर भड़के कपिल देव अग्रवाल, कहा-राहुल गांधी को न तो हिंदू समाज की समझ है ना ही हिंदू संस्कृति की....|....योगी सरकार की नाकामी है हाथरस की घटना, बाबा को बचाकर सेवादारों को फंसाया जा रहाः अजय राय....|....उत्तराखंड में भूस्खलन से बद्रीनाथ, यमुनोत्री हाईवे बंद, 125 सड़कें ब्लाॅक....|....टीम इंडिया के विजय जुलूस के दौरान कई फैंस की तबीयत बिगड़ी, किसी को लगी चोट तो कोई बेहोश होकर गिरा....|....'समस्या अंदर तक है या फिर...', कक्षा 6 की किताबों की छपाई में देरी पर केंद्र पर बरसी कांग्रेस....|....'लंबित मामलों के तत्काल समाधान के लिए विशेष लोक अदालतों का लाभ लें', नागरिकों से सीजेआई चंद्रचूड़ की अपील....|....असम में बाढ़ ने और बिगाड़े हालात, 29 जिलों में 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित; छह और की मौत....|....टीम इंडिया ने वंदे मातरम गाते हुए लगाया विजय लैप, फैंस ने दिया साथ, देखें भावुक करने वाला वीडियो....|....देश की एक और उपलब्धि, 2023-24 में भारत में हुआ 1.27 लाख करोड़ रुपये का रक्षा उत्पादन....|....केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सीबीआई को कोर्ट का नोटिस; 17 जुलाई को सुनवाई