India vs England: चेन्नई टेस्ट: भारत ने मैच में बनाई पकड़, इंग्लैंड 134 रनों पर ऑल आउट

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा। कुल 15 विकेट गिरे। इसमें भारत के 5 (पहली पारी के 4 और दूसरी पारी के एक), जबकि इंग्लैंड की पहली पारी के सभी 10 विकेट शामिल रहे। खैर, मैच की बात करें तो भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं। इस तरह उसकी पहली पारी के आधार पर बढ़त 249 रनों की हो गई है। रोहित शर्मा 25 और चेतेश्वर पुजारा 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

आर. अश्विन की घातक बोलिंग के दम पर इंग्लैंड को 134 रनों पर ढेर करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो उसे पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। वह 14 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर LBW हुए। इसके बाद पुजारा और रोहित ने भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया।

इंग्लैंड की पहली पारी

इससे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (43/5) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर ढेर कर 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। देखा जाए तो इंग्लैंड का स्कोर रोहित शर्मा की पहली पारी में बनाए गए स्कोर 161 से भी कम है।

इससे पहले भारत की पहली पारी आज सुबह पहले सत्र में 329 पर ऑलआउट हुई थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की पहली पारी को जल्द समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौके की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डोमनिक सिबले ने 16 रन बनाए। भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया।

भारत की पहली पारी

मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े। दिन की शुरुआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया। वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए।

सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव कुछ देर विकेट पर रुके, लेकिन वो भी बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 77 गेंदे खेली। पंत ने सात चौके और दो छक्के लगाए।

Leave a Reply

Next Post

सद्भावना, नैतिकता और नशामुक्ति से समाज में विकास के साथ होगी शांति स्थापित : सुश्री अनुसुईया उइके

शेयर करेराज्यपाल सुश्री उइके आचार्य श्री महाश्रमण जी के राजधानी आगमन पर आयोजित मर्यादा महोत्सव में हुई शामिल इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 14 फरवरी 2021। सद्भावना, नैतिकता और नशामुक्ति के लिए तेरापंथ के परमआचार्य महाश्रमण जी का अहिंसा यात्रा निश्चित ही समाज में शांति और सद्भाव स्थापित करने के दिशा […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला