विधायक धर्मजीत सिंह ने उठाया प्लास्टिक बैन का मुद्दा, सीएम भूपेश बघेल बोले- आदिवासियों से बनवा रहे दोना-पत्तल

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर : विधानसभा के शीतकालीन सत्र का छठवां दिन हंगामे भरा रहा। प्रश्नकाल के शुरूआती दौर में ही रमन सिंह और भूपेश बघेल के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। इसी क्रम में जनता कांग्रेस धर्मजीत सिंह ने सदन में प्लास्टिक बैन का मुद्दा उठाया। उन्होंने पूछा कि सरकार ने प्लास्टिक के निर्माण और पॉलीथिन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया हैं कि नहीं। स्पष्ट नहीं है प्रतिबंध लगाया गया है या नहीं? मुम्बई-सूरत से प्लास्टिक और पॉलीथिन आ रहा उसे रोका जाए?

जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि प्लास्टिक कैसे बन्द हो इस पर भी चिंता कर रहे हैं। मिट्टी और गोबर का गमला बनाया जा रहा है। आदिवासियों से पत्तों और बांस के दोना पत्तल बनाए जा रहे हैं। बाहर से प्लास्टिक न आए इसकी कोशिश की जा रही है। मंत्री रविन्द्र चौबे द्वारा इसके लिए अधिनियम बनाने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, अध्यक्ष महंत ने सरकार को सिंगल यूज प्लास्टिक की फैक्ट्री लगाने की सलाह दी है।

सदन में मौजूद विधायक केशव चंद्रा ने ग्रामीण समुद्र जल प्रदाय येजना का मामला उठाया। उन्होंने सरकार से पूछा कि कोरबा में छिन्दई नाला के लिए कितनी राशि की मद स्वीकृत की गई है? उन्होंने छिन्दई नाला के लिए खर्च की गई राशि का ब्यौरा मांगा है।

विधानसभा : शराबबंदी और अवैध बिक्री का मामला सदन में गरमाया, एक सुर में कहा- महिलाएं नहीं सुरक्षित

जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया ने यह 2008 की योजना है जो 10 करोड़ 86 लाख की योजना थी। उस दौरान के अधिकारियों की जानकारी ली जा रही है। जिस कार्य के लिए कार्य स्वीकृत किया गया था वह कार्य नहीं हुआ है। इसके बाद आसंदी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मामले की जांच कर विस्तृत जानकारी निकली जाए। जो दोषी अधिकारी हैं उन्हें निलंबित किया जाए।

Leave a Reply

Next Post

अयोध्या मामला: जमीयत उलेमा ए हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की

शेयर करेनई दिल्ली: जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष सैयद अशहद रशीदी ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. 217 पन्ने की याचिका में कहा गया है कि शीर्ष अदालत ने माना है कि वहां नमाज होती थी. फिर भी मुसलमानों को बाहर कर दिया. याचिका […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी