Neemuch Violence: दिग्विजय का सवाल- क्या मस्जिद जलाई गई? रामेश्वर का पलटवार- आप जज क्यों बन रहे हैं?

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नीमच 17 मई 2022। मध्य प्रदेश के नीमच में हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो समुदाय भिड़ गए। इस पूरे मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रशासन से सवाल किया- क्या मस्जिद जलाई गई? इस पर रामेश्वर शर्मा ने पलटवार किया कि यह जांच का विषय है, आप जज क्यों बन रहे हैं?

दरअसल, नीमच में सोमवार शाम को हनुमान जी की प्रतिमा लगाने को लेकर दो समुदाय में झड़प हो गई। दोनों पक्षों में बहस से हुई शुरुआत पत्थरबाजी तक पहुंच गई। वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी तक हो गई। प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर रखी है। 

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रशासन से सवाल किया कि क्या हुनमान जी की मूर्ति स्थापना करने की प्रशासन से स्वीकृति ली गई? उत्तर मिला- जी नहीं। क्या जिस स्थान पर मूर्ति स्थापित की गई वह भूमि निजी या शासकीय है। उत्तर- शासकीय। दिग्गी ने एक प्रश्न किया कि क्या मस्जिद जलाई गई? इस पर कुछ हिस्सों में आग लगाने का जवाब मिला। इस पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने पलटवार किया कि जिस जमीन पर मस्जिद बनी है वो जमीन आपने उन्हें खरीद कर दी है? हनुमान जी का मंदिर बन रहा है तो आपको और मुसलमानों को क्यों आपत्ति? मस्जिद में आग लगी, लगाई या खुद लगाई गई यह पुलिस की जांच का विषय है, आप जज क्यों बन रहे हैं?

दिग्विजय सिंह ने नीमच के सभी वर्गों से शांति की अपील की है। उन्होंने लिखा कि लड़ते नेता है और मरता निर्दोष गरीब है। मत भूलो। साथ ही दिग्विजय सिंह ने उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों से अनुरोध किया कि आप भारतीय संविधान व कानून से जुड़े हुए हैं। किसी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं। इतने दबाव में मत आइए। हमें मालूम है जिस मोहल्ले में यह घटना हुई है उसी में नीमच भाजपा के विधायक जी भी रहते हैं।

Leave a Reply

Next Post

अभिव्यक्ति की आजादी में ट्विटर का भरोसा नहीं, एलन मस्क की डील से कर्मचारियों को 'नफरत'

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव वांशिगटन 17 मई 2022। अमेरिकी अरबपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण प्रस्ताव के बाद से इस चर्चित सोशल मीडिया साइट को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं। अब कंपनी के एक वरिष्ठ इंजीनियर की  सीक्रेट वीडियो रिकॉर्डिंग सामने आई है। इसमें वह कह […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद