कृष्ण जन्मभूमि- शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले में सु्प्रीम कोर्ट का बड़ा दखल, फिलहाल मस्जिद में सर्वे नहीं होगा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्‍ली 16 जनवरी 2024। मथुरा कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा दखल किया है. फिलहाल शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति के फैसले पर रोक लगा दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “ट्रायल कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी, लेकिन कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति पर अंतरिम रोक रहेगी. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 23 जनवरी को सुनवाई करेगा, आयोग का आदेश अगली सुनवाई तक लागू नहीं किया जा सकेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू पक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा, “आपकी अर्जी बहुत अस्पष्ट है. आपको स्पष्ट रूप से बताना होगा कि आप क्या चाहते हैं. इसके अलावा ट्रांसफर का मामला भी इस न्यायालय में लंबित है. हमें उस पर भी फैसला लेना है। मथुरा कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित 18 याचिकाओं के मथुरा जिला अदालत से हाईकोर्ट ट्रांसफर किए जाने पर रोक लगाने की मांग वाली मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई हुई. वहीं, मुस्लिम पक्ष की तरफ से ईदगाह कमेटी ने हाई कोर्ट द्वारा कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति करने के मामले में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग भी की है।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अभी इस मामले में कोई आदेश जारी नही करेंगे. 14 दिसंबर को मथुरा में श्री कृष्ण जन्म भूमि शाही ईदगाह मस्जिद मामले में सर्वेक्षण के लिए  इलाहाबाद हाईकोर्ट के कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में इस पर शीघ्र सुनवाई की गुहार लगाई थी।

Leave a Reply

Next Post

यात्रा का आज तीसरा दिन, राहुल गांधी से मिलने उमड़े नगालैंड के लोग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 16 जनवरी 2024। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है। मंगलवार की सुबह यात्रा नगालैंड की राजधानी कोहिमा के विसवेमा इलाके से शुरू हुई। राहुल गांधी सोमवार की शाम नगालैंड पहुंचे थे। सुबह राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई