कोल इण्डिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल एसईसीएल के गेवरा, दीपका एवं कुसमुण्डा खदानों का किया निरीक्षण , कोयला उत्पादन बढ़ाने पर रहा चेयरमैन का फोकस

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 21 अगस्त 2020। कोलइण्डिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल (आईएएस) 20 अगस्त 2020 को एसईसीएल के दौरे पर गेवरा क्षेत्र पहुँचे। यहाॅं सर्वप्रथम उन्होंने गेवरा खुली खदान का निरीक्षण किया एवं व्यूव प्वाईंट से खदान में चल रहे खनन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने गेवरा खुली खदान के विस्तार के बारे में जानकारी ली और विस्तार की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। उनका स्पष्ट संकेत कोयला उत्पादन में ब-सजय़ोत्तरी तथा देश के कोयला आवश्यकताओं को पूर्ण करने संबंधी था।

अपने निरीक्षण के दौरान कोलइण्डिया चेयरमैन ने कहा कि देश की कोयला आवश्यकताओं को पूर्ण करना हमारा दायित्व ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है। कोलइण्डिया के कुल उत्पादन में से लगभग एक चैथाई कोयला उत्पादन एसईसीएल द्वारा किया जाता है, अतः एसईसीएल पर बड़ी जिम्मेदारी है। गेवरा, दीपका एवं कुसमुण्डा तीनों खुली खदानें एसईसीएल के मेगा प्रोजेक्ट हैं तथा कोयला उत्पादन में इन तीनों क्षेत्रों की महति भूमिका रही है। उन्होंने कार्य में और अधिक तेजी एवं दक्षता लाने का सु-हजयाव दिया।

अपने दौरे के अगली कड़ी में उन्होंने एसईसीएल दीपका खुली खदान का निरीक्षण किया तथा दीपका खुली खदान की खनन प्रक्रिया एवं भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। दीपका खुली खदान के निरीक्षण के बाद उन्होंने कुसमुण्डा खुली खदान का भी निरीक्षण किया। यहा उन्होंन कोल फेस तथा व्यूव प्वाईंट से खदान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंन उत्पादन-ंउचयउत्पादकता को ब-सजय़ाने संबंधी आवश्यक दिशा-ंउचयनिर्देश दिए। माईन निरीक्षण के दौरान उन्होंने उत्पादन ब-सजय़ाने के साथ-ंउचयसाथ शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को हासिल करने पर भी जोर दिया।

कोलइण्डिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल (आईएएस) के इस दौरे के दौरान एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा, निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. -हजया, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी.शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद एवं निदेशक (वित्त) एस.एम. चैधरी उपस्थित थे। साथ ही गेवरा खुली खदान निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक गेवरा क्षेत्र एस.के. पाल, दीपका खुली खदान के निरीक्षण दौरान महाप्रबंधक दीपका क्षेत्र डी.के. चन्द्राकर एवं कुसमुण्डा खुली खदान निरीक्षण दौरान महाप्रबंधक कुसमुण्डा रंजन पी. शाह की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Next Post

संसदीय सचिव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में तो फेम इंडिया द्वारा चयनित श्रेष्ठ विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर पौधारोपण किया तो वहीं विकास के लिए सतत् प्रयत्नशील सविप्रा उपाध्यक्ष ने अपने विधानसभा क्षेत्र में इस जयंती के अवसर पर राजीव किसान न्याय योजना व गौधन न्याय योजना की राशि अंतरण एंव प्रोत्साहन पारिश्रमिक वितरण की राशि अंतरण के तहत तेन्दूपत्ता संग्राहकों को सम्मानित किया !

शेयर करे साजिद खान कोरिया 21 अगस्त 2020 (इंडिया रिपोर्टर लाइव) पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर जिले के तीनो विधायकों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्व. राजीव गांधी की जयंती मनाई। एक विधायक जिन्हे हाल ही में सरकार की तरफ से […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद