भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने इस्तीफे से किया इनकार, बोले- दोषी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

गोंडा 20 जनवरी 2023। यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। दोषी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा। सिंह शुक्रवार को गोंडा के नंदिनी नगर स्थित आवास पर अपने नजदीकी लोगों से विचार विमर्श कर बाहर निकल गए हैं। वह आज शाम को 4 बजे प्रेस करेंगे। विवादों के बाद गुरुवार की देर रात अपने पैतृक गांव विश्वनोहपुर पहुंचे सांसद बृजभूषण शरण सिंह शुक्रवार की सुबह नंदिनी नगर पहुंचे। उन्होंने देश भर से आए पहलवानों से मुलाकात की। नंदिनी नगर में शनिवार से नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता है। उसकी तैयारी की जानकारी ली। उसी समय मौके पर पहुंचे पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया।

सिंह ने कहा कि अभी ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। इस्तीफा देने पर कहा कि मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है, 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है। जवाब भेज दूंगा। पहलवानों के विरोध पर स्पष्ट किया कि उन्होंने सभी पहलवानों को अवसर देने के लिए प्रतियोगिताओं का सिलसिला शुरू किया है। जो कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है। नंदिनी नगर में नेशनल चैंपियनशिप पर कहा कि विवादों के कारण इसे रद्द नहीं कर सकते क्योंकि देश भर से पहलवान आए हैं। उनका नुकसान होगा साथ ही कहा कि मैं विदेश नहीं भागूंगा, 23 जनवरी तक तो नंदिनी नगर में ही हूं। उन्होंने कहा कि मामले पर सही समय पर जवाब देंगे। स्पष्ट किया कि आरोप निराधार है किसी भी एजेंसी से जांच हो जाए।

उधर, दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 10.30 बजे पहलवानों से मिलने के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया है। नवाबगंज के बिश्नोहरपुर गांव में बृजभूषण शरण सिंह की सुरक्षा में उनके आवास पर जिले के पांच थानों की पुलिस को तैनात किया गया है उनके आवास पर समर्थकों का भी जमावड़ा लग गया है। गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत के सवाल पर सांसद ने कहा कि मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है। 

तीन फीसदी पहलवान ही कर रहे विरोध, 97 फीसदी मेरे साथ
बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को मनगढ़ंत बताया है कहा कि देश के 97 फीसदी पहलवान उनके साथ हैं सिर्फ तीन फीसदी पहलवान विरोध में हैं। योन शोषण के आरोपों पर कहा कि सब झूठ बोल रहे हैं और लोग जान भी रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

भारत के पानी पर कब्जे की कोशिश में चीन? इंडो-नेपाल सीमा के नजदीक बना रहा बांध

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 20 जनवरी 2023। भारत और चीन की सेनाओं के बीच लंबे समय से सीमा पर तनातनी बनी हुई है। इस बीच चीन की रणनीति का विश्लेषण करने से पता चलता है कि चीन भारत के पानी पर कब्जा करने की रणनीति बना रहा […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई