छत्तीसगढ़ में घोटालों और अत्याचार की सरकार चल रही’, आरोप पत्र जारी कर सीएम बघेल पर बरसे अमित शाह

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 02 सितम्बर 2023। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का आरोप पत्र जारी किया और कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस की लूट, अत्याचार और कुशासन से बचा सकती है। शाह ने रायपुर में दीनदयाल उपाध्याय सभागार में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को गांधी परिवार का ‘एटीएम’ बनाया और राज्य को विकास के रास्ते से भटका दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ में पांच साल से सत्तारूढ़ घपले-घोटालों की सरकार, अत्याचार की सरकार, वादाखिलाफी की सरकार के खिलाफ जनजागृति फैलाने और राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाकर उसे विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए यह आरोप पत्र जारी करने का फैसला किया है।

जनता ने हमेशा भाजपा को आशीर्वाद दिया 
अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने 15 साल तक अटल जी के सपने को साकार करने और राज्य को निखारने का काम किया, लेकिन 2018 में जब कांग्रेस सत्ता में आई, तो उसने लूट, भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार बनाई, जिससे छत्तीसगढ़ के विकास के मार्ग पर सवालिया निशान लग गया। उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ की जनता ने हमेशा भाजपा को आशीर्वाद दिया। पार्ट ने राज्य में तीन बार सरकार बनाई। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को राज्य की 11 में से 10 सीटें मिलीं, जबकि 2019 में नौ सीटें हासिल हुईं।

विश्वास है कि 2024 में जनता के आशीर्वाद से मोदी जी के नेतृत्व में फिर से एक बार केंद्र में मजबूत सरकार बनेगी और उससे पहले छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार सत्ता में आएगी।” अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने घपले-घोटाले कर और दिल्ली के दरबार का ‘एटीएम’ बनाकर जिस छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते से भटका दिया है, उसे राज्य में भाजपा की सरकार बनाकर रास्ते पर लाना है।

बड़े पैमाने पर हो रहा धर्मांतरण 
केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कोयला, शराब, ऑनलाइन सट्टेबाजी से संबंधित कथित घोटालों की जांच को लेकर कहा कि केवल भाजपा ही छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के घोटालों, अत्याचारों और कुशासन से बचा सकती है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर वोट बैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों में बड़े पैमाने पर हो रहे धर्मांतरण को नहीं रोकने का आरोप लगाया। शाह ने कथित अवैध सट्टेबाजी ऐप ‘महादेव ऑनलाइन बुक’ से जुड़े धन शोधन मामले का जिक्र करते हुए कहा कि क्या छत्तीसगढ़ की जनता युवाओं को ऑनलाइन सट्टेबाजी की ओर धकेलने वाली बघेल सरकार चाहती है, या फिर युवाओं का विकास करने वाली भाजपा सरकार चाहती है।

बघेल सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए 
भाजपा नेता ने कहा, ”छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि क्या उन्हें हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाली भूपेश बघेल सरकार चाहिए, या फिर विकास का मार्ग प्रशस्त करने वाली भाजपा सरकार चाहिए। लोगों को यह तय करना होगा कि क्या वे भूपेश बघेल सरकार चाहते हैं, जो आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की बात करती है, लेकिन यहां धर्मांतरण फलता-फूलता है या भाजपा सरकार चाहिए, जो आदिवासियों और उनकी संस्कृति की रक्षा एवं सुरक्षा करती है।” शाह ने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

हर घर में साफ पानी की आपूर्ति होगी
उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता में आई, तो जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया है, उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा कर दिया जाएगा। गृह मंत्री कहा, ”मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा करता हूं कि अगर भाजपा सत्ता में आई, तो दो साल साल के भीतर हर घर में साफ पानी की आपूर्ति होगी।” शाह ने आदित्य एल-1 मिशन के सफल प्रक्षेपण की बधाई भी दी।

Leave a Reply

Next Post

'बिना किसी डर के विशेष सत्र में चीन पर चर्चा करें', संजय राउत ने पीएम मोदी पर कसा तंज

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 03 सितम्बर 2023। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने रविवार को लद्दाख में कथित चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी को बिना किसी डर के संसद के विशेष सत्र में चीन […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई