नागपुर में आसमान से बरसी आफत, भारी बारिश से डूबा शहर! लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ तैनात

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नागपुर 23 सितम्बर 2023। भारी बारिश के कारण नागपुर शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिसके बाद सुनने और बोलने में अक्षम स्कूल के 40 छात्रों सहित 180 लोगों को बचाया गया। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवी ने शनिवार को यह जानकारी दी। वहीं, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) बाढ़ वाले घरों और सड़कों से लोगों को बचा रहे हैं। फड़णवीस ने कहा, सेना की दो इकाइयां अंबाझरी इलाके में पहुंच रही हैं, जहां एक झील ओवरफ्लो हो गई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम ने शनिवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद अंबाझारी झील क्षेत्र में फंसे छह लोगों को निकाला। एनडीआरएफ ने कहा कि लोगों को बचाने के लिए बारिश प्रभावित इलाके में एक टीम तैनात की गई है। एक वीडियो क्लिप में एनडीआरएफ की एक टीम को एक डूबे हुए घर में और घुटनों तक पानी से भरे इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बचाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में कारों को जलमग्न, जलजमाव वाली सड़कों के साथ-साथ तबाही की स्थानीय रिकॉर्डिंग भी दिखाई गई है। नागपुर में कैनाल रोड रामदासपेठ में भी जलभराव की सूचना मिली है, जहां स्थानीय लोग अपने घरों में फंस गए हैं क्योंकि बाढ़ का पानी उनके घरों में घुस गया है। एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति को क्षेत्र में भारी बारिश के बाद पानी कम होने का इंतजार करते हुए खिड़की पर बैठा हुआ दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, कार्यालय जाने वाले लोगों को पानी से भरी सड़कों और सार्वजनिक परिवहन बसों को पानी में डूबे हुए देखा गया।एनडीआरएफ ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “एनडीआरएफ की एक टीम ने बाढ़ के पानी में बचाव अभियान चलाया और अंबाझरी झील क्षेत्र से 6 लोगों को सुरक्षित निकाला। बचाव अभियान अभी भी जारी है।” क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, मुंबई ने आज समाप्त होने वाले तीन दिनों तक महाराष्ट्र के कोंकण और मध्य के घाट क्षेत्रों में तूफान के साथ भारी वर्षा की भविष्यवाणी की थी।

Leave a Reply

Next Post

महिला आरक्षण बिल को लेकर बिहार की राजनीति गर्म, JDU ने लोकसभा चुनाव से पहले ही विधेयक को लागू करने की रखी मांग

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पटना 23 सितम्बर 2023। देश की राजनीति इन दिनों महिला आरक्षण से संबंधित नारी शक्ति वंदन विधेयक के पारित होने को लेकर श्रेय लिए जाने के लिए गरमाई हुई है।  केंद्र सरकार ने लोकसभा और राजसभा से इस विधेयक को पारित करवा लिया है। इसके […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद