IPL 2022: ‘लकी चार्म’ करन शर्मा भी नहीं बना पाए आरसीबी को चैंपियन, 4 खिताब कर चुके हैं अपने नाम

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 28 मई 2022। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में मिली हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खिताब जीतने का सपना फिर अधूरा रह गया है। बीते 15 सीजन में टीम ने 8 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया वहीं दो बार फाइनल भी खेला मगर आरसीबी एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई। इस साल आरसीबी की टीम में लकी चार्म के रूप में करन शर्मा भी शामिल थे, मगर यह खिलाड़ी भी बैंगलोर को चैंपियन नहीं बना सका। अब आप सोच रहे होंगे कि यह करन शर्मा कौन है? तो हम आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल में ज्यादा मुकाबले तो नहीं खेले हैं मगर करन जिस टीम में होते हैं वो चैंपियन जरूर बन जाती है। जी हां, आईपीएल में 68 ही मुकाबले खेले हैं मगर वह चार बार खिताब जीत चुके हैं।

करन शर्मा ने लगई थी चैंपियन बनने की हैट्रिक

आईपीएल में सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ही मात्र दो ऐसी टीमें है जो टाइटल डिफेंड कर पाई है, मतलब की इन टीमों ने लगातार दो सीजन खिताब जीते हैं। मगर करन शर्मा चैंपियन बनने की हैट्रिक लगा चुके हैं। करन शर्मा के ‘लकी चार्म’ बनने का सिलसिला 2016 में शुरू हुआ जब वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। इस सीजन करन को मात्र 5 मैच खेलने को मिले मगर हैदराबाद उस वर्ष आरसीबी को हराकर खिताब जीतने में कामयाब रही थी।

इससे अगले साल करन को मुंबई इंडियंस ने अपने खेमे में शामिल किया और यह टीम चैंपियन बनी। करन को उस साल भी मात्र 9 ही मैच खेलने को मिले। दो बार ऐसा होने पर फैंस को यह सिर्फ एक संयोग लगा। मगर अगले साल फिर इस खिलाड़ी ने ट्रॉफी उठाई। 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस लकी खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल किया था और टीम चैंपियन बनी थी। 2021 में भी करन सीएसके का हिस्सा रहे थे और टीम ने चौथी बार खिताब जीता था।

आरसीबी के काम नहीं आया करन का लकी चार्म

करन शर्मा को जब आरसीबी ने 2022 के मेगा ऑक्शन में खरीदा था तो सोशल मीडिया पर बातें चलने लगी थी कि इस बार बैंगलोर का खिताब जीतना पक्का है। टीम ने लीग स्टेज के 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को पटखनी दी। टीम के इस शानदार प्रदर्शन को देखकर उम्मीदें काफी बढ़ गई थी, मगर राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर 2 में मिली हार के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई और करन शर्मा का लकी चार्म आरसीबी के लिए इस साल काम नहीं आया। 

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री योगी बोले- 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में 75 सीटें जीतेंगे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव लखनऊ 29 मई 2022। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यसमिति की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर बधाई दी है। बैठक में अपने संबोधन में उन्होंने 2024 के आम चुनाव में यूपी में 75 […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद