कल भाई दिग्विजय सिंह के घर धरना, आज शिवराज से मुलाक़ात!

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह आज भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान  से मिले. दोनों के बीच आधे घंटे तक बंद कमरे में मुलाक़ात हुई. बाद में दोनों बाहर निकले. मीडिया के सामने लक्ष्मण सिंह कांग्रेस ज़िंदाबाद कहते हुए रवाना हो गए और शिवराज सिंह ने कहा ये सौजन्य मुलाक़ात थी.

मंगलवार को भोपाल में धरने के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाक़ात. चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह की दो दिन में दो गतिविधियां जिसने हलचल पैदा कर दी. सोमवार को वो अपने बड़े भाई दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर समर्थकों के साथ धरना देकर बैठ गए थे. मांग ये थी कि चाचौड़ा को ज़िला बनाया जाए. आज वो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके बंगले पर पहुंच गए.

शिवराज से मुलाक़ात के बाद अटकलें तेज़
चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगले स्थित सरकारी निवास पर पहुंचे.उन्होंने करीब आधे घंटे तक बंद कमरे में उनसे चर्चा की. मुलाकात के दौरान कोई तीसरा व्यक्ति मौजूद नहीं था. इस लंबी चर्चा के कई मायने निकाले जा रहे हैं.कई राजनीति अटकलें भी तेज़ हो गई हैं.सवाल उठ रहा है कि क्या लक्ष्मण सिंह फिर बीजेपी में शामिल होंगे.इस बात को बल इसलिए भी मिल रहा है कि क्योंकि लक्ष्मण सिंह सरकार के खिलाफ कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. वो सरकार से नाराज़ भी चल रहे हैं.

लक्ष्मण सिंह दुश्मन नहीं…
हालांकि, शिवराज से मुलाकात के बाद लक्ष्मण सिंह ने न्यूज 18 के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा- कांग्रेस पार्टी ज़िंदाबाद.उन्होंने और शिवराज ने कहा ये सौजन्य मुलाकात है और इसके राजनीति मायने नहीं निकालना चाहिए.शिवराज सिंह चौहान ने कहा लक्ष्मण सिंह दुश्मन नहीं उनके दोस्त हैं और दोस्त ने आज घर आकर सौजन्य मुलाकात की है.

नाराज़गी जता चुके हैं लक्ष्मण
मंगलवार को लक्ष्मण सिंह, अपने भाई और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बंगले पर धरने पर बैठ गए थे. उनके साथ करीब 200 समर्थक थे.लक्ष्मण सिंह की मांग है कि चाचौड़ा को जिला बनाया जाए. उनका कहना था कि सीएम कमलनाथ जुलाई में ही चाचौड़ा को ज़िला बनाने का ऐलान कर चुके हैं. अब वो सिर्फ तारीख़ ऐलान की मांग कर रहे हैं. वो मांग पर अड़े थे कि जब तक तारीख का ऐलान नहीं होगा वो धरने पर बैठे रहेंगे.सुबह दिग्विजय सिंह ने उन्हें तवज्जो नहीं दी. लेकिन शाम होते-होते वो धरना स्थल पर आए और आश्वासन दिया. तब लक्ष्मण सिंह ने धरना ख़त्म किया था.

कौन पैदा कर रहा है दरार
लक्ष्मण सिंह ने कहा था कि चाचौड़ा ने दिग्विजय सिंह को सब कुछ दिया बावजूद इसके वो आठ साल से वहां नहीं गए हैं.उन लोगों का पता लगाया जाना चाहिए जो दिग्विजय सिंह और चाचौड़ा की जनता के बीच दरार पैदा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Next Post

भालुओं को मार कर खाता था उनके प्राइवेट पार्ट, फिर दूसरे अंगों की करता था तस्करी

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव भोपाल : बाघों और भालुओं को निशाना बनाने वाले कुख्यात शिकारी यारलेन को पुलिस ने छह साल बाद गिरफ्तार कर लिया है. खास बात है कि यारलेन केवल शिकार और तस्करी को लेकर ही कुख्यात नहीं है, बल्कि वो अपने अजीबोगरीब शौक और सनक के लिए भी […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई