दिल्ली में जल संकट पैदा करना चाहती है भाजपा, यमुना से रोकी पानी की आपूर्ति : आतिशी

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 22 मई 2024। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) को निशाना बनाने के लिए एक ”नई साजिश” रची है और हरियाणा सरकार के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति रोक दी है। आप नेता के आरोप पर भाजपा या हरियाणा सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही भाजपा आप को निशाना बनाने की साजिश रच रही है।

चुनाव की घोषणा के बाद CM को गिरफ्तार किया
उन्होंने कहा, ”लोकसभा चुनाव की घोषणा के पांच दिनों के अंदर ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया जिससे ‘आप’ चुनाव-प्रचार न कर सके। अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद भाजपा ने उन्हें फंसाने के लिए पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया लेकिन उनकी यह साजिश भी विफल हो गई।” आतिशी ने आरोप लगाया, ”फिर उन्होंने पार्टी को विदेशी फंडिंग का पुराना मुद्दा उठाया और अब अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से भाजपा ने दिल्ली को यमुना के पानी की आपूर्ति रोक दी है।

हरियाणा सरकार को पत्र लिखेंगी
आतिशी ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब उन्हें उन इलाकों से भी पानी की कमी की शिकायतें मिलनी शुरू हुईं, जहां पहले कभी लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। आतिशी ने कहा कि वह बुधवार को ही हरियाणा सरकार को पत्र लिखेंगी। अगर उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह इस मुद्दे के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगी। आप नेता ने कहा, ”वजीराबाद में यमुना का स्तर अधिकतर 674 फुट पर रहता है और सबसे निचले स्तर पर भी 672 फुट पर रहता है, लेकिन 11 मई को यह 671.6 फुट पर था और तीन दिनों तक इसी स्तर पर रहा। 14 और 15 मई को यह 671.9 फुट पर था और फिर 16 मई को यह घटकर 671.3 फुट पर आ गया और फिर अगले तीन दिनों में यमुना का जल स्तर और गिरकर 671 फुट पर पहुंच गया।

इतिहास में पहली बार जल स्तर 670.9 फुट पर पहुंचा
आतिशी ने कहा, ”21 मई को शायद इतिहास में पहली बार यमुना का जल स्तर 670.9 फुट पर पहुंच गया था।” आतिशी ने भाजपा पर ‘आप सरकार की छवि खराब करने’ और ‘दिल्ली के लोगों को परेशान करने’ के लिए ऐसा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ”वे राजधानी में जल संकट पैदा करना चाहते हैं। मैं दिल्ली के लोगों को आगाह करना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में 25 मई तक ऐसी और चीजें होंगी। वे मतदाताओं को बरगलाने के लिए ऐसा करेंगे। मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि आप दिल्ली की जनता को बेवकूफ नहीं बना सकते।

Leave a Reply

Next Post

अग्निवीर सेना की नहीं पीएम मोदी की योजना है, सत्ता में आने पर इसे कूड़ेदान में फेंक देंगे : राहुल गांधी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 मई 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा और इसे कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने ‘हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूरों में […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई